NDTV Khabar

बिहार सरकार का ऐलान: सरकारी पैसे से मस्जिदों के बाद अब मंदिरों की बाउंड्री बनाने का फैसला

नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में ये घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस सम्बन्ध में आवश्यक संशोधन जल्द लाएगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार सरकार का ऐलान: सरकारी पैसे से मस्जिदों के बाद अब मंदिरों की बाउंड्री बनाने का फैसला

बिहार के सीएम नीतीश कुमार.

खास बातें

  1. लोकसभा चुनावों के दौरान नीतीश ने किया था वादा
  2. चार साल बाद याद आया अपना वादा
  3. मस्जिदों के बाद मंदिरों की बाउंड्री पर भी ध्यान
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि अब राज्य के विधायक मंदिर और क़ब्रिस्तान की घेराबंदी अपने विधायक फ़ंड मतलब मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से भी करा सकेंगे. नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में ये घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस सम्बन्ध में आवश्यक संशोधन जल्द लाएगी. 

हालाँकि नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ़ से पहले राज्य के क़रीब 8000 क़ब्रिस्तान की घेराबंदी का कार्यक्रम हर हाल में पूरा किया जाएगा. फ़िलहाल कुछ विधायकों की शिकायत थी कि प्राथमिकता सूची का हवाला देकर स्थानीय ज़िला अधिकारी उनके क़ब्रिस्तान की घेराबंदी के उनके प्रस्ताव को नामंज़ूर कर देते हैं. 

टिप्पणियां

लेकिन नीतीश कुमार की इस घोषणा के बाद राज्य के हज़ारों मंदिरों की घेराबंदी के वर्षों से लम्बित प्रस्ताव की समस्या का समाधान हो जाएगा. हालांकि विधायक उन्हीं मंदिरों की घेराबंदी का प्रस्ताव दे सकते हैं जो राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड से रेजिस्टर्ड होंगे. लेकिन इस निर्णय से फ़िलहाल सभी पार्टी के सभी वर्गों के लोग राहत की साँस ले रहे हैं. 


हालांकि नीतीश कुमार ने पिछले लोकसभा चुनाव के बाद ही इस सम्बन्ध में घोषणा की थी कि क़ब्रिस्तान के अलावा मंदिर की घेराबंदी भी उनकी प्राथमिकता है, लेकिन क़रीब चार साल बाद सरकार ने इस सम्बन्ध में संशोधन की घोषणा की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement