NDTV Khabar

बिहार के छपरा रेलवे स्टेशन पर मिली 16 इंसानी खोपड़ियां और 34 नरकंकाल

छपरा रेलवे स्टेशन से काफी संख्या में नरकंकाल मिले हैं और इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के छपरा रेलवे स्टेशन पर मिली 16 इंसानी खोपड़ियां और 34 नरकंकाल

प्रतिकात्मक फोटो

छपरा:

छपरा रेलवे स्टेशन से काफी संख्या में नरकंकाल मिले हैं और इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपाधीक्षक (रेलवे) तनवीर अहमद ने मंगलवार को बताया कि पूर्वी चम्पारण जिले के निवासी संजय प्रसाद (29) से नरकंकाल बरामद किए गए, जिसे जीआरपी की टीम ने छपरा जंक्शन से गिरफ्तार किया. अहमद ने बताया कि प्रसाद से 16 मानव खोपड़ी और 34 कंकाल बरामद किए गए. इसके अलावा उसके कब्जे से भूटान की मुद्रा, विभिन्न देशों के एटीएम कार्ड तथा एक विदेशी सिम बरामद किया गया.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान प्रसाद ने बताया कि उसने उत्तरप्रदेश के बलिया से इन कंकालों को खरीदा था और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी होते हुए भूटान जा रहा था. उन्होंने कहा कि प्रसाद संभवत: उस गिरोह का हिस्सा था जो हिमालयी देश में तांत्रिकों को नरकंकाल की आपूर्ति करते हैं. उसे जेल भेज दिया गया है और उसके सहयोगियों की तलाश के लिए जांच जारी है. 

पश्चिम बंगाल में एक घर से जब्त हुए 18 नर कंकाल, 4 गिरफ्तार


टिप्पणियां

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के पूरबस्थली शहर में पुलिस ने एक घर से 18 नरकंकाल जब्त किए थे. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. कालना के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नितिन सिंघानिया ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के एक दल ने पूरबस्थली में नंदा कॉलोनी के एक घर पर छापा मारा और 18 कंकाल जब्त किए. उन्होंने बताया कि कंकाल आपूर्ति का अवैध कारोबार चलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि तापस पाल और उसका सहयोगी मनोज विश्वास मानव कंकाल का अवैध कारोबार करते थे.  (इनपुट- भाषा से भी)

उन्नाव पुलिस लाइन में कई नरकंकाल मिलने से हड़कंप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement