NDTV Khabar

बिहार में ये कैसी शराबबंदी? जहरीली शराब से तीन की मौत, कई बीमार...

घटना वैशाली जिले के राजापाकड़ थाना क्षेत्र के बसौली गांव की है. घटना से गुस्साए लोगो ने स्थानीय पुलिस का चौकीदार पर शराब बेचने का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में ये कैसी शराबबंदी? जहरीली शराब से तीन की मौत, कई बीमार...

प्रतीकात्मक फोटो

पटना: बिहार के वैशाली में जहरीली शराब से तीन की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए है. घटना वैशाली जिले के राजापाकड़ थाना क्षेत्र के बसौली गांव की है. लोगों का आरोप है कि इलाके में खुलेआम शराब खरीदी बेची जाती हैं जिसके चलते जहरीली शराब पीने से लोगों की हालत बिगड़ी और तीन लोगों की मौत हो गई है. कई लोग गंभीर रूप से बीमार है जिनका इलाज अलग अलग अस्पतालों ने चल रहा है.  मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

तेजस्‍वी यादव बोले- नीतीश कुमार अच्छे 'चाचा' नहीं हैं

टिप्पणियां
गांव में लोगो की भीड़ के बीच शराब पीने से मरने वाले का शव रखकर ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं. गुस्साए ग्रामीणों ने खुद से शराब बेचने वाले का कॉलर पकडे पुलिस के सामने लोगो की भीड़ के बीच शराब बेचने वाले की पिटाई की. आक्रोशित लोगों ने गांव में पुलिस की गाडी को घेर लिया. ग्रामीण जिले के बड़े अधिकारी की मांग कर रहे हैं. मृतको में लालबाबू पासवान, देवेंद्र पासवान एवं अरुण पटेल है, ये सभी मजदूर बताए जाते है.
 
स्थानीय प्रिंस कुमार बताते है कि गांव के पासवान के यंहा दारू मिलती है और उनके छोटे भाई चौकीदार है इसीलिए पुलिस सब कम्प्रोमाइज करती रहती है. ऐसा पहले 25 से भी ज्यादा बार हो चुका है. राजापाकड़ थाना क्षेत्र के एएसआई विजेंद्र राय  बताते हैं कि यह दारु बेचने आया था जिसे पब्लिक ने पकड़ा है और अब इसे थाना ले जा रहे है जहां इससे पूछताछ की जाएगी. उन्होंने कहा कि यहां पर शराब पीने से लोगों की मौत हुई है.

VIDEO-  आजमगढ़ : जहरीली शराब पीने से 11 की मौत, 16 की हालत गंभीर

घटना के बाद पुलिस सक्रिय हुई है. घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगो ने एक अवैध शराब बेचने वालों को पकड़ पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले किया. शराब पीने से मौत और शराब बेचने वाले का पकड़ा जाना बताता है कि बेशक बिहार में शराब बंदी है लेकिन शराब को लेकर कारोबार जारी है. मरने वाले सभी एक ही गांव के है और मजदूरी करने वाले वर्ग से आते है जिनकी सस्ती शराब के चक्कर में जहरीली शराब के कारण मौत हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement