NDTV Khabar

बिहार: आज रात 12 बजे से ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, ये हैं मांगें

बिहार सरकार की नई खनिज नियमावली, परमिट शुल्क, सेवा शुल्क तथा अनुज्ञप्ति (लाइसेंस) शुल्क में हुई भारी बढ़ोतरी के विरोध में राज्य के एक लाख से अधिक ट्रक आज (बुधवार) की रात 12 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

27 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: आज रात 12 बजे से ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, ये हैं मांगें
नई दिल्ली: बिहार सरकार की नई खनिज नियमावली, परमिट शुल्क, सेवा शुल्क तथा अनुज्ञप्ति (लाइसेंस) शुल्क में हुई भारी बढ़ोतरी के विरोध में राज्य के एक लाख से अधिक ट्रक आज (बुधवार) की रात 12 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. यह हड़ताल बिहार राज्य मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन (बीएमटीएफ) के आह्वान पर हो रही है.

बिहार राज्य मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन और अन्य जिला ट्रक एसोसिएशनों के आह्वान पर राज्य में निबंधित 1.30 लाख ट्रक और 50 हजार बड़े मालवाहक वाहनों का परिचालन पूरे तरीके से ठप रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें - ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल: पहले दिन 2000 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा

बिहार मोटर्स ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने बुधवार को बताया कि राज्य सरकार की नियमावली के तहत मालवाहक वाहनों के दूसरे राज्यों से खनिज संपदा लाने पर रोक लगा दी गई है. बालू खनन पर भी रोक लगाने के बाद परिवहन उद्योग का धंधा पूरी तरीके से चौपट हो चुका है. सभी शुल्कों में भी वृद्धि कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि "हमें ऑल इंडिया मोटर वाहन एसोसिएशन का समर्थन मिला है. अन्य राज्य संघों ने भी आश्वासन दिया है कि उनके वाहन भी बिहार में नहीं चलेंगे." आगे उन्होंने कहा कि सरकार के सामने फेडरेशन लगातार अपनी मांग रखता रहा है, मगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना. ऐसे में अनिश्चितकालीन हड़ताल के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

यह भी पढ़ें - देशभर में हड़ताल पर गए ट्रक ऑपरेटर, बढ़ सकती हैं रोज़मर्रा के सामान की कीमतें

ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि नई खनिज नियमावली के अलावा परमिट शुल्क, सेवा शुल्क तथा लाइसेंस शुल्क में हुई भारी बढ़ोतरी से भी ट्रांसपोर्टरों का धंधा चौपट हो गया है.

VIDEO: टोल प्‍लाजा के विरोध में बेमियादी हड़ताल पर ट्रक ड्राइवर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement