Bihar Lockdown extend: बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

कोरोना संकट को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 6 सितंबर कर दिया है. राज्य सरकार की बैठक के बाद गृह विभाग ने आदेश जारी किया है.

Bihar Lockdown extend: बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

Bihar Lockdown extend: बिहार में लॉकडाउन 6 सितंबर तक के लिए बढ़ाया गया

पटना:

Bihar Lockdown extend:  कोरोना संकट (Corona Crisis) को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown in Bihar) की अवधि को बढ़ाकर 6 सितंबर कर दिया है. राज्य सरकार की बैठक के बाद गृह विभाग ने आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक 30 जुलाई से लागू हुए लॉकडाउन को 6 सितंबर तक बढ़ाया जा रहा है. राज्य में कोरोना के मामलों के अध्ययन के बाद यह फैसला लिया गया है. गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले आदेश की पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी.

बिहार : तेजस्वी यादव की मौजूदगी में RJD में शामिल हुए श्याम रजक, कल ही JDU से किया गया था निष्कासित

बता दें कि पिछले आदेश में 16 अगस्त तक लॉकडाउन का लागू किया गया था. इस आदेश में बिहार राज्य की सीमाओं के अंतर्गत आने वाले सभी धार्मिक स्थलों के खोलने पर पाबंदी लगाई गई थी. इसके अलावा किसी भी तरह के राजनीतिक और धार्मिक आयोजन पर रोक जारी रहेगी. इसके अलावा बस सेवाओं पर लगाई गई पाबंदी को भी बरकरार रखा गया है..कुल मिलाकर पूर्व के आदेश को जारी रखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में सभी सामाजिक/राजनीतिक/ खेल/ मनोरंजन/शैक्षणिक सांस्कृतिक/धार्मिक कार्य/सभा पर रोक जारी रखी है. 

बिहार : कोरोनावायरस संक्रमण के 3,536 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई एक लाख के पार

Newsbeep

बता दें कि 15 अगस्त तक जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब एक लाख पार चले गये और पिछले 24 घंटे के दौरान 15 और मरीजों की मौत हो जाने से इस रोग से मरने वालों की संख्या शनिवार को 515 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और लोगों की मौत हुई. उनमें मुंगेर, पश्चिम चंपारण, पटना ,सारण एवं सिवान में दो-दो तथा अरवल, भोजपुर, गया, जमुई एवं सुपौल जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई. अबतक इस रोग से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढकर 515 हो गयी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: पीएम मोदी की 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक