NDTV Khabar

सृजन घोटाले को लेकर बिहार विधानसभा के बाहर हंगामा, आरजेडी विधायकों ने की नारेबाजी

बिहार विधानसभा के मानसू सत्र का सोमवार को आगाज हुआ. सृजन घोटाले को लेकर विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सृजन घोटाले को लेकर बिहार विधानसभा के बाहर हंगामा, आरजेडी विधायकों ने की नारेबाजी

खास बातें

  1. बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से प्रारंभ हो रहा है
  2. आरजेडी विधायकों ने बैनर पोस्टर के साथ की नारेबाजी
  3. विधायकों ने सृजन घोटाले में नीतीश कुमार के शामिल होने का आरोप लगाया
पटना: बिहार विधानसभा के मानसू सत्र का सोमवार को आगाज हुआ. सृजन घोटाले को लेकर विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा हुआ. आरजेडी विधायकों ने विधानसभा के प्रवेश द्वार पर बैनर पोस्टर के साथ की नारेबाजी. विधायकों ने सृजन घोटाले में नीतीश कुमार के शामिल होने का आरोप लगाया.

सृजन घोटाले के आरोपी महेश मंडल की मौत पर भी आरजेडी ने सवाल उठाया है. आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले की जांच की मांग की है, इसके अलावा घोटाले की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में कराये जाने की मांग भी की. वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा क़ि सब जानते हैं क़ि महेश को किडनी समेत कई बीमारियां थीं. नीतीश कुमार ने ही मामले को उजागर किया था और सीबीआई जांच की अनुशंसा की. उन्होंने कहा कि दूध का दूध और पानी का पानी होगा.

ये भी पढ़ें: 700 करोड़ के सृजन घोटाले में आरोपी महेश मंडल की मौत, परिवार ने लगाया पुलिस पर आरोप

बिहार में 700 करोड़ के सृजन घोटाले के आरोपी नाजिर महेश मंडल की रहस्यमयी तरीके से हुई मौत पर आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने सवाल खड़े किए हैं. इस मौत के बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर सृजन घोटाले की तुलना मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से की है. साथ ही ये भी आशंका जताई है कि सृजन घोटाला व्यापमं से भी ज्यादा व्यापक है. तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'सृजन घोटाले में गिरफ्तार आरोपी जदयू नेता के पिता और आरोपी नाजिर महेश मंडल की देर रात जेल में विषम परिस्थितियों मे मौत। व्यापमं से भी व्यापक है सृजन.'

ये भी पढ़ें: सृजन घोटाला: CBI जांच के आदेश से संतुष्‍ट नहीं राजद

महेश जिला कल्याण विभाग में नाजिर थे और इस घोटाले के सामने आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. अपनी गिरफ्तारी के बाद महेश ने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया था वह काफी चौंकाने वाला था. उनके गांव में डेढ़ एकड़ का विशाल घर मिला था, जिसकी चर्चा है कि हर कमरा न केवल वातानूकुलित है, बल्कि बाथरूम में भी एयरकंडीशन लगा है.

टिप्पणियां
VIDEO : बिहार में 700 करोड़ रुपये का सृजन घोटाला


महेश का बेटा शिव मंडल जनता दल यूनाइटेड का भागलपुर इकाई का युवा विंग का अध्यक्ष था और इस मामले के प्रकाश में आने के बाद उसे भी पार्टी से बाहर कर दिया गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement