Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब में अमरिंदर की पहल के बाद बिहार में भी उठने लगी 'लालबत्ती' कल्चर के खात्मे की मांग

पंजाब में अमरिंदर की पहल के बाद बिहार में भी उठने लगी 'लालबत्ती' कल्चर के खात्मे की मांग

प्रतीकात्मक चित्र

पटना:

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने पंजाब की तर्ज पर बिहार में भी मंत्रियों के वाहनों से 'लालबत्ती' हटाने की मांग की है. उनकी मांग का विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने भी समर्थन किया है. शिक्षा मंत्री चौधरी ने मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि पंजाब की तरह बिहार में भी 'वीआइपी कल्चर' को खत्म किया जाना चाहिए, यहां भी मंत्रियों की गाड़ियों से लालबत्ती हटाई जाए.

चौधरी ने पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा कि इससे आम जनता और मंत्रियों के बीच दूरियां मिटेंगी. चौधरी की मांग का समर्थन करते हुए भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि बिहार में 'वीआईपी कल्चर' पूरी तरह खत्म किया जाना चाहिए.

इधर, सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पंजाब में पुरानी सरकार के दौरान 'वीआईपी कल्चर' का दुरुपयोग किया गया. इस कारण नई सरकार को यह निर्णय लेना पड़ा, बिहार में ऐसी कोई समस्या नहीं है.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में कांग्रेस ने सत्ता में वापसी के साथ ही सभी मंत्रियों को लालबत्ती से दूर रहने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दो दिन पहले मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही फैसला लिया है कि मुख्यमंत्री, विधायक और शीर्ष अधिकारी अपनी सरकारी गाड़ियों में लालबत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)