NDTV Khabar

बिहार : नक्सलियों द्वारा किए गए अगवा रेलकर्मियों को पुलिस ने कराया मुक्त

हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार रात मसूदन रेलवे स्टेशन पर धावा बोलकर सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अगवा कर लिया था, तथा सिग्नल पैनल में आग लगा दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : नक्सलियों द्वारा किए गए अगवा रेलकर्मियों को पुलिस ने कराया मुक्त

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. नक्सलियों ने मंगलवार रात मसूदन रेलवे स्टेशन पर हमला किया था.
  2. अगवा दो रेलकर्मियों को पुलिस ने बुधवार को मुक्त करा लिया है.
  3. अब जल्द ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन भी प्रारंभ हो जाएगा.
लखीसराय/मुंगेर:

बिहार के लखीसराय जिले के मसूदन रेलवे स्टेशन से नक्सलियों द्वारा अगवा दो रेलकर्मियों को पुलिस ने बुधवार को मुक्त करा लिया है. हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार रात मसूदन रेलवे स्टेशन पर धावा बोलकर सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अगवा कर लिया था, तथा सिग्नल पैनल में आग लगा दी थी. इसके बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था. जमालपुर के रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों के बढ़ते दबिश के कारण नक्सलियों ने अपहृत रेलकर्मियों को मुक्त कर दिया है.

उन्होंने कहा कि अपहृत रेलकर्मियों की बरादमगी के लिए स्थानीय पुलिस के सहयोग से संदिग्ध जगहों पर लगातार छापेमारी की जा रही थी. 


यह भी पढ़ें : बिहार: नक्‍सलियों ने मसूदन रेलवे स्‍टेशन के सहायक स्‍टेशन मास्‍टर को किया अगवा और दी जान से मारने की धमकी

उन्होंने कहा कि अब जल्द ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन भी प्रारंभ हो जाएगा. उल्लेखनीय है कि सिग्नल पैनल दुरुस्त कर सुबह रेलों का परिचालन प्रारंभ किया गया था, परंतु नक्सलियों द्वारा अगवा रेलकर्मियों की हत्या करने की धमकी दिए जाने के बाद फिर से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था. 

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवि महापात्र ने बताया, 'इस रेलखंड से गुजरने वाली रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन कर गंतव्य तक भेजा जा रहा है.'  उल्लेखनीय है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन-2017 के तहत सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ 20 दिसंबर को बिहार और झारखंड बंद की घोषणा कर रखी है. 

टिप्पणियां

VIDEO : रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement