Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में प्रशांत किशोर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, लगा यह आरोप...

चुनावी रणनीतिकार एवं नेता प्रशांत किशोर पर पिछले हफ्ते शुरू किए गए अभियान 'बात बिहार की' में कथित 'साहित्यिक चोरी' करने का आरोप लगा है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

बिहार में प्रशांत किशोर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, लगा यह आरोप...

प्रशांत किशोर के खिलाफ दर्ज हुआ साहित्य चोरी का मामला.

पटना:

चुनावी रणनीतिकार एवं नेता प्रशांत किशोर पर पिछले हफ्ते शुरू किए गए अभियान 'बात बिहार की' में कथित 'साहित्यिक चोरी' करने का आरोप लगा है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. थाना प्रभारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि पाटलीपुत्र पुलिस थाने में बुधवार रात इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई गई.

प्रशांत किशोर बोले- लालू यादव के राज से तुलना बंद करें नीतीश, गरीब राज्य को अमीर बनाने का जिम्मा किसका?

इसमें कहा गया कि किशोर ने अपने अभियान में कांग्रेस के डेटा एनालिटिक्स कॉर्डिनेटर शाश्वत गौतम द्वारा तैयार की गई सामग्री का इस्तेमाल किया. शिकायत में गौतम ने अपने पूर्व सहयोगी ओसामा का नाम भी आरोपी के तौर पर लिया है. शिकायत के मुताबिक ओसामा को सामग्री के बारे में जानकारी थी और ऐसा संदेह है कि उसी ने यह सब किशोर को उपलब्ध करवाया.

प्रशांत किशोर ने बिहार के CM नीतीश कुमार से कहा- अपनी बात पर टिके रहने के लिए शुक्रिया

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी एवं बेईमानी) तथा 406 (विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है. गौतम पिछले वर्ष कांग्रेस में शामिल हुए थे. उससे पहले वह थिंक टैंक एडीआरआई से जुड़े थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सलाहकार के रूप में उन्होंने सेवाएं दी. जद(यू) से निकालने जाने के बाद किशोर ने 18 फरवरी को अपना अभियान शुरू किया था.