NDTV Khabar

बिहार : RJD अध्यक्ष लालू यादव जेल से ही राज्यसभा और विधान परिषद के उम्मीदवार तय करेंगे

पार्टी की संसदीय दल की बैठक में यह तय हुआ कि आगामी राज्यसभा, विधान पार्षद चुनाव में राजद प्रत्याशियों के चयन के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को प्राधिकृत किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : RJD अध्यक्ष लालू यादव जेल से ही राज्यसभा और विधान परिषद के उम्मीदवार तय करेंगे

राजद अध्यक्ष लालू यादव. (फाइल फोटो)

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू यादव भले जेल में हैं, लेकिन पार्टी के सभी निर्णय वही लेते हैं. कुछ समय पूर्व लालू यादव ने यह तय किया था कि उपचुनाव के लिए भभुआ सीट से कांग्रेस पार्टी लड़ेगी. इसके बाद तेजस्वी यादव ने लालू यादव के निर्देश पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती से बातचीत की.

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार ने राजद से गठबंधन क्या इस वजह से तोड़ा ?

इसके बाद बुधवार को पार्टी की संसदीय दल की बैठक में यह तय हुआ कि आगामी राज्यसभा, विधान पार्षद चुनाव में राजद प्रत्याशियों के चयन के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को प्राधिकृत किया गया. निश्चित रूप से इस फ़ैसले से एक बात साफ़ हो गया कि लालू यादव के बिना राजद में कोई फ़ैसला नहीं होता है.

टिप्पणियां

VIDEO : तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, 'मेरे खाने में जहर मिलाने की कोशिश हुई'


हालांकि पार्टी के नेताओं का कहना है कि जीतना राम मांझी के साथ दोस्ती का हाथ भी लालू यादव के इशारे पर ही किया गया. लालू यादव से पिछले हफ़्ते जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी भी मिले थे. राज्य सभा चुनावों में बिहार से छह सीट पर चुनाव होंगे. माना जा रहा है कि जहां राजद और जनता दल यूनाइटेड के दो-दो सदस्य राज्यसभा जाएंगे, वहीं भाजपा और कांग्रेस का एक-एक उम्मीदवार का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement