NDTV Khabar

नीतीश कुमार ने सूखा और पर्यावरण के मुद्दे पर सभी विधायकों की बैठक बुलाई

जमीनी हकीकत को जानने के लिए सत्र के बीच में विधानसभा और विधान परिषद के सभी सदस्यों को एक साथ बिठाकर विचार विमर्श किया जाएगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने सूखा और पर्यावरण के मुद्दे पर सभी विधायकों की बैठक बुलाई

नीतीश कुमार ने सूखा और पर्यावरण की समस्या को लेकर सभी विधायकों की बैठक बुलाई है.

पटना:

बिहार सरकार ने सूखा और पर्यावरण की चिंताजनक स्थिति से निबटने के लिए पर अब सभी विधायकों से राय मांगी है. नीतीश कुमार ने बिहार विधान परिषद में इस बात की विधिवत घोषणा मंगलवार को की.

नीतीश कुमार का कहना है कि अब जमीनी हकीकत को जानने के लिए सत्र के बीच में विधानसभा और विधान परिषद के सभी सदस्यों को एक साथ बिठाकर विचार विमर्श किया जाएगा और सूखे का निदान ढूंढने की कोशिश की जाएगी. नीतीश ने कहा कि उत्तर बिहार में जल समस्या एक चेतावनी है. अगर अभी इसका कारण और हल ढूंढने की पहल नहीं की गई तो यह समस्या विकराल हो सकती है. हाल के समय में यह पहली बार है जब सरकार विपक्ष से किसी मुद्दे पर राय लेगी.

नीतीश कुमार खासकर अपनी सरकार के पीएचईडी विभाग, जिसके जिम्मे चांपा कल का रखरखाव है, से खाफा दिखे. उन्होंने माना कि गांव में चांपा कल की हालत जानने के लिए वे पुलिस की विशेष शाखा का  फ़ीडबैक लेते हैं और तब उनके कार्यालय से निर्देश दिए जाते हैं.


नीतीश कुमार ने पूछा- मेरे इस्तीफे से क्या बीमारी थम जाएगी और इलाज हो जाएगा?

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वे मालूम करें कि चांपा कल को बदलने के वर्षों पुराने उनके निर्देश के बाद अगर चांपा कल खराब है तो कौन अधिकारी उसके लिए जिम्मेदार है. वे इसकी जिम्मेदारी तय करे और ऐसे अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी.

टिप्पणियां

VIDEO : पीड़ितों के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement