NDTV Khabar

नीतीश कुमार की पुलिस अफसरों को चेतावनी, गड़बड़ करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दावा किया कि राज्य में अपराध की घटनाओं में कमी आई, हर हफ्ते थाना प्रभारियों की अंचल के अधिकारियों के साथ होगी समीक्षा बैठक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार की पुलिस अफसरों को चेतावनी, गड़बड़ करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. नीतीश ने माना कि अपराध की घटनाओं से उन्हें भी बुरा लगता है
  2. कहा- गंभीरतापूर्वकसमीक्षा होगी तो अपराधों में बहुत कमी आएगी
  3. थाने में पोस्टिंग के समय सामाजिक बैलेंस का भी ध्यान रखना चाहिए
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक बार फिर दावा किया कि राज्य में अपराध की घटनाओं में कमी आई है लेकिन अपराधों से उन्हें भी बुरा लगता है. नीतीश ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि समय पर निष्पक्षता के साथ काम कीजिए और गड़बड़ करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा.

नीतीश मंगलवार को पटना में 'डायल 100' के उद्घाटन के बाद पुलिस अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने अब हर हफ्ते थाना प्रभारियों को अंचल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के अलावा हर पखवाड़े जिला के स्तर पर जिला अधिकारी और एसपी को अपराध और उसके कारणों पर समीक्षा बैठक करने का निर्देश दिया है. इसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक और गृह सचिव समीक्षा करेंगे. नीतीश का कहना था कि अगर गंभीरतापूर्वक संवेदनशीलता के साथ समीक्षा होगी तो राज्य में अपराधों में बहुत कमी आएगी.

टिप्पणियां

पिछले एक हफ्ते के दौरान राज्य में अपराध की दो बड़ी घटनाएं हुईं जिसमें मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या शामिल है. इन घटनाओं की चर्चा करते हुए नीतीश ने कहा कि यह हत्या ज़मीन के विवाद से जुड़ी हैं. उनके अनुसार राज्य में विकास का काम जैसे सड़क का निर्माण, बिजली की हालत में सुधार के बाद जमीन के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. उनके अनुसार अगर प्रशासन तीखी नज़र नहीं रखेगा तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी.


नीतीश ने इस कार्यक्रम में यह भी कहा कि थाने में पोस्टिंग के समय सामाजिक बैलेंस का भी ध्यान रखना चाहिए. लेकिन नीतीश के इस बयान से सवाल ये उठता है कि क्या जाति के आधार पर अब पोस्टिंग की जाएंगी या किसी अधिकारी के अच्छे काम के आधार पर.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement