NDTV Khabar

बिहार: बैंक अधिकारी को घूस लेते हुए पुलिस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

गुरूवार को वैशाली सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक शशि भूषण प्रसाद को 80 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ हाजीपुर में गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: बैंक अधिकारी को घूस लेते हुए पुलिस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

हाजीपुर:

बिहार में निगरानी विभाग ने एक और अधिकारी को घूस लेते गिरफ्तार किया हैं. गुरूवार को वैशाली सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक शशि भूषण प्रसाद को 80 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ हाजीपुर में गिरफ्तार किया गया. हाल के समय में किसी वरिष्ठ अधिकारी की ये पहली गिरफ्तारी हैं. फिलहाल उनके साथ पूछताछ की जा रही हैं और शुक्रवार को मुजफ्फरपुर की विशेष निगरानी अदालत में पेश किया जाएगा. 

पढ़ें: बिहार में करोड़ों का शौचालय घोटाला, बक्सर से बैंक मैनेजर गिरफ्तार

निगरानी विभाग के अधिकारियों के साथ प्रारंभिक पूछताछ में प्रसाद ने अपना गुनाह क़बूल किया हैं. निगरानी ब्यूरो के अधिकारियों के अनुसार अभिषेक नामक एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत दर्ज करायी थी कि मैनपॉवर आउट्सॉर्सिंग के एक टेंडर के बदले उससे एक लाख पंद्रह हजार रुपए की मांग की थी, लेकिन प्रसाद ने फिर 80 हजार में काम करने के लिए राजी हो गया. गुरूवार को हाजीपुर के पास एक पेट्रोल पम्प पर बुलाकर अभिषेक ने भुगतान का नाटक किया. जहां पहले से मौजूद निगरानी विभाग के अधिकारियों ने प्रसाद को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. हालांकि प्रसाद ने वहां से भागने की कोशिश भी की थी, लेकिन मौके पर ही पकड़ा गया.


पढ़ें: बिहार: सृजन घोटाले के दो और मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

टिप्पणियां

निगरानी विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि प्रसाद ने घूस की रक़म लेने के लिए अपनी सरकारी गाड़ी छोड़कर ट्रेन से जाने की योजना बनाई थी. हालांकि स्थानीय लोगों का कहना हैं कि पैसे लेकर काम करने का आरोप प्रसाद पर पहले भी लगता रहा है.

VIDEO: बिहार में 300 करोड़ रुपये का एनजीओ घोटाला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement