NDTV Khabar

बिहार में शराबबंदी की फिर खुली पोल, वैशाली में 1 करोड़ रुपये की शराब जब्त, 5 गिरफ्तार

वैशाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को एक करोड़ रुपये से अधिक की अंग्रेजी (विदेशी) शराब बरामद की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में शराबबंदी की फिर खुली पोल, वैशाली में 1 करोड़ रुपये की शराब जब्त, 5 गिरफ्तार

फाइल फोटो

खास बातें

  1. वैशाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई
  2. पुलिस ने एक करोड़ रुपये की शराब जब्त की और 5 लोगों को गिरफ्तार किया.
  3. एक बार फिर से बिहार में शराबबंदी की पोल खुल गई.
पटना: बिहार में भले ही शराब पर बैन है, मगर चोरी-छिपे शराब धड़ल्ले से मिल रहे हैं. एक बार फिर से बिहार में वैशाली जिले के बराटी सहायक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद वैशाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को एक करोड़ रुपये से अधिक की अंग्रेजी (विदेशी) शराब बरामद की है. इस मामले में तीन ट्रकों को भी जब्त किया गया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार, वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र और बिदुपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग क्षेत्रों से शराब की 695 पेटियां और खुले रूप से करीब 900 विदेशी शराब की बोतलें जब्त की गई हैं. नगर थाना के प्रभारी सुनील कुमार ने शुक्रवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नई गंडक पुल और मीनापुर क्षेत्र से अलग-अलग दो ट्रकों को जब्त किया गया है, जिसमें से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई.

यह भी पढ़ें - हरकत में आई बिहार सरकार, शराब तस्करी में पकड़ी गई गाड़ियों की कर दी नीलामी

उन्होंने बताया कि इन ट्रकों से शराब की 660 पेटियां बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि दोनों ट्रक हरियाण से शराब लेकर बिहार पहुंची थी. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. बिदुपुर के थाना प्रभारी रीतेश कुमार ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर भौरोपुर गांव से एक ट्रक को जब्त किया गया, जिससे 35 पेटी विदेशी शराब और खुले रूप से करीब 900 शराब की बोतलें बरामद की गई. इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें - नीतीश कुमार ने माना, शराबबंदी के बावजूद जारी है शराब का कारोबार

टिप्पणियां
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद किए गए शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त शराब कहां और किसे भेजी जानी थी. बता दें कि बिहार में पिछले साल अप्रैल से शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था.

VIDEO: आजमगढ़ : जहरीली शराब पीने से 11 की मौत, 16 की हालत गंभीर (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement