PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी-पलायन-शेलटर होम कांड' समेत पूछे ये 11 सवाल 

Bihar Assembly Election 2020: प्रधानमंत्री बताएं दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई, लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसके कार्य आरंभ की घोषणा क्यों की गयी?

PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी-पलायन-शेलटर होम कांड' समेत पूछे ये 11 सवाल 

Bihar Election 2020: तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से पूछ कुछ सवाल (फाइल फोटो)

पटना :

विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) को लेकर बिहार में माहौल गरमाया हुआ है. पहले चरण का मतदान बुधवार को होना है. दूसरे चरण में जिन क्षेत्रों में मतदान होना है उन इलाकों में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बुधवार को एक बार फिर बिहार के दौरे पर होंगे. जहां वो दरभंगा, मुज़फ़्फ़रपुर और राजधानी पटना में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. दरभंगा और पटना की सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी मौजूद रहेंगे. हालांकि, इस दौरे के एक दिन पहले विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उसे 11 सवाल किए हैं. एक प्रेस विज्ञप्ति में तेजस्वी यादव ने कहा कि कल प्रधानमंत्री जी बिहार आ रहे हैं. मैं दिल्ली और पटना की ड़बल इंजन सरकार से निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं-

1. वो बताएं दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई, लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसके कार्य आरंभ की घोषणा क्यों की गयी?

2. माननीय प्रधानमंत्री जी, मुज़फ़्फ़रपुर भी आ रहे हैं. सत्ता संरक्षण में मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए जन बलात्कार के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं, बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में गए, उसे निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी ड़बल इंजन सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे?

3. दरभंगा और मुज़फ़्फ़रपुर में ड़बल इंजन सरकार ने Super Speciality हॉस्पिटल बनाने का वादा किया था लेकिन आज तक नहीं बना. डॉक्टर्स की नियुक्ति भी नहीं हुई?

4. ड़बल इंजन सरकार ने वर्षों पहले Skill University बनाने का वादा किया था? क्या हुआ उस वादे का?

5. आशा है कि प्रधानमंत्री जी पटना में हुए जल जमाव के कारण उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी द्वारा हाफ़ पैंट में पड़ोसियों को मरते छोड़ नाव से भागने की घटना और वर्षों से पटना नगर निगम और शहरी विकास विभाग में क़ाबिज़ सत्ताधारी दल की उपलब्धियों के बारे में भी विमर्श करेंगे.

6. प्रधानमंत्री जी को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों है? पटना और बिहार की इस बदहाली का ज़िम्मेवार कौन है?

7. नीतीश कुमार जी इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों हैं जो डबल इंजन सरकार और एनडीए के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भी दर्जा नहीं दिला पाए? क्या बिहारवासियों को अब भी ऐसा कमजोर मुख्यमंत्री और डबल इंजन सरकार चाहिए?

8. प्रधानमंत्री जी बतायेंगे कि देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार में सबसे अधिक बेरोजगारी क्यों है? 6 वर्षों की केंद्र और 15 वर्षों की बिहार सरकार ने मिलकर बिहार में कितनी नौकरियों का सृजन किया?

9. ड़बल इंजन सरकार बताए कि 15 वर्षों में एनडीए शासनकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों हुआ? सुशासन राज में पलायन में वृद्धि क्यों हुई?

10. ड़बल इंजन सरकार बताए कि कोटा में फँसे हज़ारों छात्रों, देशभर में फँसे लाखों मज़दूरों को बिहार आने से क्यों रोका गया?

Newsbeep

11. 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए हैं. सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे है?

वीडियो: नीतीश कुमार ने बेटियों के बहाने लालू यादव परिवार पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com