NDTV Khabar

बिहार: RJD ने भभुआ विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी

बिहार में यूपीए के दो घटक दल राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच उप चुनाव में सीटों पर सहमति बन गई है. जहां राजद अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेंगी.

3.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: RJD ने भभुआ विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी

तेजस्‍वी यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राजद अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी
  2. तेजस्वी ने बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी से की मुलाकात
  3. कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.
पटना : बिहार में यूपीए के दो घटक दल राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच उप चुनाव में सीटों पर सहमति बन गई है. जहां राजद अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेंगी.

शहीद जवान पर राजनीति गर्म, तेजस्वी ने कहा- नीतीश जी संघ का वकील मत बनिए

दोनों पार्टियों के नेता के बीच बुधवार शाम बैठक के बाद इस मुद्दे पर सहमति बनी. नेता विपक्ष तेजस्वी यादव अपने दौरे से लौटने के बाद बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी से मिले. इस संबंध में गुरुवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में औपचारिक घोषणा की जायेगी.

जनता दल यूनाइटेड ने आखिर क्यों उप चुनाव से किनारा किया

निश्चित रूप से इस घोषणा के बाद दोनों दलों के नेता राहत की सांस ले रहे होंगे, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने सीटों पर समझौता ना होने पर तीनों सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा की थी. हालांकि माना जा रहा हैं कि राजद अध्यक्ष लालू यादव के इशारे के बाद ये सहमति बनी. फिलहाल लालू कांग्रेस पार्टी के साथ किसी तरह का अनावश्यक विवाद नहीं चाहते. माना जा रहा हैं कि लोकसभा चुनाव में भी अगले साल लालू सीटों पर पूर्व की तरह कड़ा रूख अख़्तियार नहीं करेंगे.

टिप्पणियां
VIDEO: बिहार में एनडीए में दरार!

जहां तक उम्‍मीदवारों का सवाल है, वहां राजद ने अररिया सीट अपने पूर्व सांसद मोहम्मद तसलीमद्दीन के बेटे सरफ़राज़ आलम को टिकट दिया हैं. वहीं जहानाबाद सीट पर भी पूर्व विधायक मुद्रिका सिंह यादव के बेटे को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement