NDTV Khabar

बिहार : 12वीं के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का हंगामा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के 12 वीं (इंटरमीडिएट) की परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ियों को लेकर छात्रों का हंगामा जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : 12वीं के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का हंगामा

12 वीं की परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ियों को लेकर छात्रों का हंगामा जारी है.

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के 12 वीं (इंटरमीडिएट) की परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ियों को लेकर छात्रों का हंगामा जारी है. पटना सहित राज्य के कई जिलों में शनिवार को परीक्षार्थी और छात्र संगठनों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया तथा कई जगहों पर सडक जाम कर दिया. परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम और अंक पत्र की गड़बड़ियों में तत्काल सुधार की मांग कर रहे हैं. पटना में शनिवार को बीएसईबी कार्यालय और इंटर काउंसिल कार्यालय के बाहर सैकड़ों छात्रों ने हंगामा किया. इन छात्रों को जन अधिकार पार्टी के छात्र संगठन का भी समर्थन हासिल है. छात्रों का आरोप है कि जो परीक्षार्थी नीट और पॉलिटेकनिक की परीक्षा में सफल हो गए हैं, वह भी यहां 12 वीं में अनुत्तीर्ण हो गए हैं. कई छात्रों को गणित में पांच अंक मिले हैं. प्रदर्शनकारी छात्रों ने शिक्षा मंत्री और बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया. 

यह भी पढ़ें : Bihar Board 12th Result: ये हैं बिहार की साइंस टॉपर, NEET में भी किया था ऑल इंडिया टॉप

इधर, वैशाली जिले के भगवानपुर और महुआ में भी छात्रों ने हंगामा किया और हाजीपुर-मुजफ्फरपुर सड़क जामकर प्रदर्शन किया. नालंदा के हरनौत के चंडी मोड़ और देवीसराय चौक पर भी छात्र काफी संख्या में एकजुट हुए और इंटर के खराब परीक्षा परिणाम को लेकर सड़क जाम कर दिया. इस दौरान छात्रों ने कई वाहनों को नुकसान भी पहुंचाया. छपरा में भी छात्रों ने परीक्षा परिणाम को लेकर हंगामा किया. गुस्साए छात्र कॉपी जांच में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे. छात्र उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की जांच की मांग कर रहे हैं. बोर्ड ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी होने वाले छात्रों से 10 से 16 जून तक आवेदन देने को कहा है. बोर्ड का कहना है कि जिन छात्रों के अंक पत्र में गड़बड़ी है वे 16 जून तक बोर्ड के वेबसाइट पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. जिन छात्रों को कम अंक आने की शिकायत है वे छात्र 9 जून से 16 जून तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : Bihar Board 12th Result: साइंस टॉपर कल्पना को नहीं थी टॉप करने की उम्मीद, जानिए रिजल्ट आने के बाद क्या कहा...

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement