NDTV Khabar

बिहार : निगरानी अन्वेषण विभाग ने सुबह बीडीओ तो शाम को महिला प्रिंसिपल को रिश्वत लेते पकड़ा

निगरानी विभाग से महिला प्रिंसिपल के खिलाफ नालंदा जिले के हिलसा के रहने वाले रामजी प्रसाद सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : निगरानी अन्वेषण विभाग ने सुबह बीडीओ तो शाम को महिला प्रिंसिपल को रिश्वत लेते पकड़ा

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. महिला प्रिंसिपल को 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा.
  2. स्कूल प्रिंसिपल ने 10 हजार रुपए घूस देने की डिमांड की थी.
  3. काफी मोल जोल के बाद 8 हजार रुपए देने पर बात तय हुई थी.
पटना:

बिहार में सुबह बीडीओ तो शाम को प्रिंसिपल पकड़े जा रहे है, मगर राज्य में रिश्वत का चलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने 50 हजार के साथ प्रखंड विकास अधिकारी को सुबह गिरफ्तार किया तो वहीं शाम को महिला प्रिंसिपल को 7 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. निगरानी की टीम ने पटना में टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज की महिला प्रिंसिपल को 7 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. महिला प्रिंसिपल गीता कुमारी की पोस्टिंग महेन्द्रु में स्थित प्राइमरी टीचर एजुकेशन कॉलेज में की गई थी.

निगरानी विभाग से महिला प्रिंसिपल के खिलाफ नालंदा जिले के हिलसा के रहने वाले रामजी प्रसाद सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी. 


यह भी पढ़ें : नालंदा में निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ा 1.32 लाख रुपये बतौर रिश्वत लेते जूनियर इंजीनियर

दरअसल, रामजी प्रसाद सिंह उसी कॉलेज के स्टाफ से हैं. अपने अंतिम  सैलेरी का सर्टिफिकेट देने की एवज में रामजी प्रसाद सिंह से स्कूल प्रिंसिपल ने 10 हजार रुपए घूस देने की डिमांड की थी. काफी मोल जोल के बाद  8 हजार रुपए देने पर बात तय हुई थी. पहले अग्रिम राशि के रूप में उन्हें एक हजार रुपए पहले दे दिए गए थे.  बाकि के 7 हजार रुपए गुरुवार को देने का समय तय था. निगरानी के  डीएसपी अपनी टीम के साथ कॉलेज पहुंचे एवं मामले की जांच की उसके बाद  प्रिंसिपल चेंबर में ठीक उसी वक्त रेड किया, जब गीता कुमारी घूस के रुपए ले रही थी. 

VIDEO: संसद में उठा एनएचआईए अधिकारियों को रिश्वत देने का मामला

टिप्पणियां

बहरहाल रिश्वत लेकर काम करने वाले सरकारी बाबुओं के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है. बावजूद इसके रिश्वत का चलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. फिलहाल गीता कुमारी को पटना में निगरानी कोर्ट में पेश किया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया है. अब तक इस साल निगरानी विभाग  85 कर्मचारी एवं अधिकारी को गिरफ्तार कर चुकी है. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement