NDTV Khabar

बिहार : नवादा में आकाशीय बिजली गिरी, आठ बच्चों की मौत, आठ घायल

घायल बच्चों में एक की हालत गंभीर, बिहार में बिजली गिरने की एक अन्य घटना में बोझमा के 60 वर्षीय विष्णुदेव यादव की मौत हो गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : नवादा में आकाशीय बिजली गिरी, आठ बच्चों की मौत, आठ घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

नवादा:

नवादा जिले के काशीचक थाना के धानपुर मुशहरी में आकशीय बिजली गिरने की घटना में आठ बच्चों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य बच्चे घायल हो गए. घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है. इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बिजली गिरने की एक अन्य घटना में बोझमा के 60 वर्षीय विष्णुदेव यादव की मौत हो गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, धानपुर मुशहरी में बच्चे खेल रहे थे, तभी बारिश होने लगी. बचाव के लिए बच्चे पेड़ के नीचे चले गए. इसाी दौरान वज्रपात की घटना हुई. इस घटना में नीतीश मांझी, रमेश मांझी, छोटू मांझी, गणेश मांझी, छोटू मांझी, मुन्नी लाल मांझी, मोनू और प्रवेश कुमार की मौत हो गई. जबकि गणेश मांझी, कुंदन मांझी, नंदन कुमार, राकेश मांझी, मसुरिया मांझी, नंद मांझी, अंकित मांझी और कुम्हरा मांझी घायल हो गए. घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है. इनमें से एक गणेश मांझी की हालत गंभीर बताई जा रही है.

टिप्पणियां


दूसरी घटना में काशीचक प्रखंड के बोझमा में 60 वर्षीय विष्णुदेव मांझी की मौत हो गई. वह बधार में मवेशी चरा रहे थे तभी आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement