NDTV Khabar

गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

पिछले दिनों गुजरात में मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमरजीत नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना: पिछले दिनों गुजरात में मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमरजीत नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. अमरजीत की मौत को जहां परिवार वालों ने हत्या करार दिया. तो दूसरी तरफ, गुजरात सरकार ने इसे सड़क हादसा करार दिया. हालांकि जब अमरजीत के परिजनों ने मौत की जांच करवाने की मांग की तो बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी गुजरात सरकार के बयान का हवाला देते हुए कहा कि उसकी मौत सड़क हादसे में ही हुई थी, लेकिन उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बातों पर न अमरजीत के परिवार वालों को भरोसा हो रहा है और न ही उनकी पार्टी के सांसद सुशील सिंह को.

पंजाब : जेल से फरार होकर मंदिर में पुजारी बन गया था यह हत्यारा

ताजा घटनाक्रम में सुशील सिंह ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी को पत्र लिखकर इस मामले की CBI जांच कराने की मांग की है. सुशील सिंह का कहना है कि अमरजीत के परिजन इस घटना को हत्या मान रहे हैं. ऐसे में परिवार वालों की आशंका को दूर करने के लिए इस मामले की CBI से जांच करानी चाहिए. आपको बता दें कि अमरजीत बिहार के गया ज़िले के रहने वाले थे और सूरत के एक टेक्सटाइल कंपनी में 2003 से काम कर रहे थे. 13 अक्टूबर की रात उनका शव सूरत में मिला. 

मेजर जनरल सहित सेना के सात अफसरों को उम्रकैद , फर्जी मुठभेड़ में 5 युवाओं की हत्या का मामला

टिप्पणियां
अमरजीत का शव मिलने के बाद यह आशंका जताई गई कि गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले से यह मामला जुड़ा है. हालांकि सूरत में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा का कोई खास मामला सामने नहीं आया. एक तरफ जहां गुजरात सरकार चाहती है कि अगर परिवार के पास कोई साक्ष्य है तो वे उन्हें दे दें, ताकि जांच आगे बढ़ाई जा सके. दूसरी तरफ, अब यह मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी इस मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.  

बेंगलुरु में जमीन विवाद की वजह से स्कूल प्रिंसिपल की हत्या


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement