NDTV Khabar

बिहार : गया ज़िले में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, दो गिरफ़्तार

पुलिस के मुताबिक़ दोनों नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक़ में थे. पुलिस अब इनके दूसरे साथियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस को इन दोनों नक्‍सलियों के पास से एक राइफल और अन्‍य सामग्री बरामद की गई है.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : गया ज़िले में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, दो गिरफ़्तार

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बिहार  के गया ज़िले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसके बाद पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ़्तार कर लिया. नक्सलियों के पास से एक राइफ़ल समेत दूसरे कई हथियार बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक़ दोनों नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक़ में थे. पुलिस अब इनके दूसरे साथियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस को इन दोनों नक्‍सलियों के पास से एक राइफल और अन्‍य सामग्री बरामद की गई है. इनके पास से सोलर पैनल जैसे कई उपकरण भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक दोनों ही नक्‍सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे. पुलिस उनके दूसरे साथियों की तलाश में जुट गई है.

छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों से पुलिस की मुठभेड़, दो जवान शहीद, छह घायल

टिप्पणियां
मिली जानकारी के मुताबिक खूफिया विभाग की ओर से दी गई सूचना के आधार पर  बिहार पुलिस और सेना ने संयुक्‍त अभियान चलाया था जिसके बाद इन दो नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया गया. गौरतलब है कि सुरक्षा के लिहाज से गया शहर बेहद संवेदनशील है. कुछ दिन पहले ही बोधगया मंदिर में एक विस्फोट के बाद वहां से दो जिंदा बम बरामद किए गए थे. इससे पहले भी मंदिर पर कुछ साल पहले हमला हो चुका था. हालांकि इन हमलों में नक्सलियों का हाथ नहीं था.

वीडियो : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद

उधर छत्तीसगढ़ के सुकमा में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई जिसमें 2 जवान शहीद गए और कई नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की खबर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement