NDTV Khabar

पटना में जल जमाव से चार-पांच दिन नहीं मिलेगी निजात, डिप्टी सीएम मोदी ने ली बैठक

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को जल जमाव वाले इलाकों का दौरा किया, नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ की हालात की समीक्षा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना में जल जमाव से चार-पांच दिन नहीं मिलेगी निजात, डिप्टी सीएम मोदी ने ली बैठक

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. जल जमाव प्रभावित इलाकों में उच्च क्षमता के पम्प लगाने के लिए कहा
  2. भरे हुए पानी को अगले 48 घंटे में कमी लाने का निर्देश दिया गया
  3. अधिकारियों से 24 घंटे मुस्तैद रहकर पम्प हाउस संचालित करने को कहा
पटना:

पटना शहर को फिलहाल जल जमाव से पूरी तरह से निजात पाने में चार से पांच दिन लग जाएंगे. यह मानना है खुद बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. उन्होंने मंगलवार को जल जमाव वाले इलाकों का दौरा करने के बाद अपने दफ्तर में नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की, जिसमें भाजपा के अधिकांश मंत्री भी मौजूद थे. इस बैठक के बाद उनके दफ्तर द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सुशील मोदी ने कहा कि अगले एक दो दिन में कम से कम दो फीट पानी निकालने की व्यवस्था की जाए.

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में मंत्रियों, स्थानीय विधायकों व पटना नगर निगम, बुडको तथा नगर विकास विभाग के आला अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में जल जमाव प्रभावित इलाकों में उच्च क्षमता के पम्प लगाकर पानी में अगले 48 घंटे में उल्लेखनीय कमी लाने का निर्देश दिया गया. उन्होंने बताया कि कोल इंडिया, एनटीपीसी और कल्याणपुर सीमेंट से मंगाए गए उच्च क्षमता के पम्पों के जरिए कंकड़बाग और राजेन्द्र नगर जैसे सर्वाधिक प्रभावित इलाकों से पानी को निकाला जाएगा. बैठक में अन्य मोहल्लों में जमे पानी को 50 नए पम्पों के जरिए युद्धस्तर पर निकालने के साथ ही जल संसाधन विभाग से भी पम्प मंगाने का निर्णय लिया गया.

बैठक में उप मुख्यमंत्री ने पटना में कार्यरत एक-एक सम्प हाउस की विस्तृत समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों से 24 घंटे मुस्तैद रहकर सम्प हाउस संचालित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जल जमाव प्रभावित इलाकों से अगले 48 घंटे में कम से कम दो फीट पानी को हर हाल में निकाला जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके.


सीएम नीतीश कुमार के बाद अब केंद्रीय मंत्री ने भी बिहार में बाढ़ के लिए 'हथिया नक्षत्र' को बताया जिम्मेदार 

सुशील मोदी जल जमाव से खुद प्रभावित रहे हैं. उन्हें एनडीआरएफ की मदद से निकाला गया और निकलने के बाद का फोटो सोशल मीडिया में वायरल भी हुआ. सुशील मोदी जो विपक्ष में रहते हुए जल जमाव के मुद्दे पर आमरण अनशन पर बैठे थे, इस बार उनकी जमकर खिंचाई हो रही है.

बिहार में बाढ़, फिर कहां गायब हो गए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव?

बैठक में पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, उद्योग मंत्री श्याम रजक, विधायक अरुण कुमार सिन्हा, नितिन नवीन, संजीव चैरसिया, आशा सिन्हा व विधान पार्षद रणवीर नंदन के साथ ही नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद व नगर आयुक्त अमित कुमार पांडेय आदि मौजूद थे.

VIDEO : बाढ़ में फंसे सुशील मोदी

टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement