NDTV Khabar

बिहार में बीजेपी सांसद हरि मांझी का बेटा नशे की हालत में गिरफ्तार

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कई परिवार के सदस्य या शराब के नशे में या शराब के साथ गिरफ़्तार हो चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में बीजेपी सांसद  हरि मांझी का बेटा नशे की हालत में गिरफ्तार

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कई परिवार के सदस्य या शराब के नशे में या शराब के साथ गिरफ़्तार हो चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. पुलिस ने जांच के बाद किया गिरफ्तार
  2. बीजेपी सांसद के बेटे का नाम राहुल
  3. बिहार में लागू है शराबबंदी
पटना: बिहार का गया वह शहर है जहां सत्ता और विपक्ष दोनों के नेता शराबबंदी का उल्लंघन करने के आरोप में जेल की हवा खा चुके हैं. अब गया से भाजपा सांसद हरि मांझी का बेटा राहुल मांझी शराब पीते हुए पकड़ा गया है. जिसे गया जेल भेज दिया गया है. राहुल, शनिवार शाम बोधगया थाने के नीम गांव से नशे की हालत में गिरफ़्तार हुआ था. जिसके बाद उसका मेडिकल टेस्ट और ब्रेथ ऐनलाइजर से पुलिस ने जांच के बाद स्थानीय कोर्ट में पेश किया. कोर्ट के आदेश के बाद फ़िलहाल उसे स्थानीय जेल में भेजा गया है.

नीतीश कुमार को क्यों कहना पड़ा- गुस्सा हैं तो बर्बाद कर दीजिए, पर विरोध मत कीजिए

किसी सत्तारूढ़ दल के परिवार वालों के शराबबंदी का उल्लंघन करने के आरोप में हाल में ये सबसे बड़ी गिरफ़्तारी है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कई परिवार के सदस्य या शराब के नशे में या शराब के साथ गिरफ़्तार हो चुके हैं. जीतन राम मांझी शराबबंदी को विफल बताते हुए कई बार इसे सरकार में आने के बाद हटाने की बात भी कर चुके हैं. 

टिप्पणियां
वीडियो : शराबबंदी की राह किस ओर


फ़िलहाल बिहार में क़रीब आठ हज़ार से अधिक लोग शराबबंदी से संबंधित कानून का उल्लंघन करने के आरोप में जेल में हैं. अभी तक पिछले दो सालों में एक लाख बीस हज़ार से अधिक लोग जेल की हवा खा चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानना हैं कि शराबबंदी का राज्य में व्यापक सकारात्मक असर रहा है.  
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement