NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बिहार बीजेपी, बूथ स्तर तक पहुंचने का बना प्लान

भाजपा की इस दो दिवसीय बैठक में पार्टी को जमीनी स्तर से मजबूत बनाने को लेकर मंथन हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बिहार बीजेपी, बूथ स्तर तक पहुंचने का बना प्लान

बिहार बीजेपी की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को शुरू हुई

खास बातें

  1. पटना में हुई बीजेपी कार्यसमिति की बैठक
  2. बूथ स्तर तक पहुंचने का प्लान
  3. मोदी सरकार की नीतियों का गांव-गांव होगा प्रचार
पटना: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा अभी से जुट गई है. इसी को लेकर  बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को भाजपा कार्यसमिति की दो दिवसीय  बैठक शुरू हुई. भाजपा की इस दो दिवसीय बैठक में पार्टी को जमीनी स्तर से मजबूत बनाने को लेकर मंथन हुआ. इस बैठक में कार्यकर्ताओं को प्रत्यक्ष रूप से जोड़ने का निर्णय किया गया  है.  प्रधानमंत्री की साढ़े तीन वर्ष की कल्याणकारी नीतियों को गांव-गांव तक प्रसारित करने, प्रदेश के बदले राजनीतिक परिद्रश्य में कार्यकर्ताओं की बढ़ी जिम्मेदारी पर विचार किया गय. बैठक में कुछ राजनीति प्रस्ताव भी दिए गए जैसे बूथ लेवल तक कमेटी बनाना,  बिहार के सभी 243 विधान सभा में प्रतिनिधि भेजना जो एक वर्ष तक काम करेगी, 16 अक्टूबर को केरल की घटना पर विरोध मार्च, 31 अक्टूबर को बिहार के सभी जिलों में सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम, 14 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के बिहार दौरे में मोकामा जाकर ब्रिज का शिलान्यास जैसे कार्यक्रम तय किए गए हैं.

केंद्र की गुहार का बिहार में दिखा असर, कम होंगे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

टिप्पणियां
अभी से बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की फ़ौज खड़ी करने के पीछे पार्टी की सोच हैं कि फ़िलहाल बिहार में उनके जितने भी सहयोगी हैं  इन सबके पास आधारभूत वोट और समर्थन हैं लेकिन संगठन के नाम पर इनके पास दावों के अलावा कुछ नहीं. पार्टी अभी भी मानती हैं इस मामले में राजद के पास ग्रामीण इलाक़ों तक में पार्टी का संगठन है  इसलिए पार्टी अभी से लोक सभा और विधान सभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई.

वीडियो : तेजस्वी यादव पहुंचे सीबीआई मुख्यालय

बीजेपी कार्यसमिति के उद्घाटनकर्ता के रूप में पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने सम्बोधन में  मंत्रालय की ओर से बिहार  में चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी और नए प्लांट लगाने की भी घोषणा की. मंत्रालय बिहार में 1 लाख 25 हजार करोड़ की परियोजनाओं पर काम शुरू किया है  जिसमें  23 लाख करोड़ से बरौनी हल्दीया पाइप लाइन का काम किया जा रहा है. दिवाली के पहले तक पटना के 50 हज़ार घरों में गैस पाइप लाइन पहुंचने का लक्ष्य है. पटना में ब्रांच टर्मिनल के लिए 2700 करोड़,  बरौनी रिफाइनरी का पावर 6  से बढ़ा कर  9  मिलियन टन कर  दिया गया है. बिहार के सुपौल में 1000 करोड़ की लागत से प्लांट लगाने की योजना है जो पुआल से इथेनॉल बनाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement