NDTV Khabar

बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

बिहार में निगरानी विभाग ने बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य रामा किशोर सिंह के खिलाफ परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार:

बिहार में निगरानी विभाग ने बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य रामा किशोर सिंह के खिलाफ परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. हालांकि रामा किशोर सिंह का रिश्वत मांगने वाला ऑडियो क्लिप काफी समय से निगरानी विभाग के पास था, लेकिन अब सिंह के पद से इस्तीफा दे देने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.

सामूहिक दुष्कर्म मामला: एनएचआरसी का बिहार सरकार को नोटिस,एनसीडब्ल्यू ने जांच के लिए समित गठित की

रामा किशोर सिंह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उन्होंने साक्षात्कार के दौरान ज़्यादा अंक देने के लिए 25 लाख रुपये की मांग की थी. निगरानी विभाग के पास जब एक अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत की तो उनके फोन की ऑडियो रिकॉर्डिंग की गई, जिसके बाद उनके एक और सहयोगी 'मिस्टर राइट' की भूमिका भी सामने आई, क्योंकि रिकॉर्डिंग में दोनों की आवाज़ थी.


NRC के बहाने गिरिराज सिंह ने नीतीश पर 'साधा निशाना', कहा- आर्टिकल 370 और तीन तलाक पर...

टिप्पणियां

फिलहाल रिकॉर्डिंग को चंडीगढ़ लैब में भेजा गया है. यह मामला पिछले एक साल से जानकारी में है, लेकिन राज्य सरकार ने किन कारणों से मामले में कार्रवाई करने में सुस्ती दिखाई, इसकी जानकारी नहीं है. प्राथमिकी के बारे में पूछे जाने पर रामाकिशोर सिंह का कहना है कि उन्होंने न किसी का पक्ष लिया है, और न किसी के खिलाफ कोई काम किया है. उनका दावा है कि उन्होंने नियमों के अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वाह किया है, और जहां तक इस्तीफा देने का सवाल है, वह उन्होंने राजनीतिक कारणों से दिया है.

Video: बीजेपी MLC की सलाहः बिहार की सत्ता सुशील मोदी को सौंप दें नीतीश कुमार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement