NDTV Khabar

चारा घोटाला पर फैसला आज : लालू यादव ने कहा- हमें न्याय मिलेगा, घर से लेकर पैतृक गांव तक पूजा-पाठ

इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, सत्तर लाख रुपये अवैध ढंग से निकासी करने के चारा घोटाले के एक अन्य मामले में इन सभी को सजा हो चुकी है.  कोर्ट के अंदर जाने से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि उन्हें न्याय मिलेगा.

229 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चारा घोटाला पर फैसला आज : लालू यादव ने कहा- हमें न्याय मिलेगा, घर से लेकर पैतृक गांव तक पूजा-पाठ

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. 22 लोगों के खिलाफ मुकदमा
  2. लालू प्रसाद के लिए अहम दिन
  3. लालू प्रसाद के साथ उनके बेटे तेजस्वी भी मौजूद
रांची: चारा घोटाले मामले में सीबीआई की विशेष अदालत अब 3 बजे अपना फैसला सुनाएगी. इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, विद्यासागर निषाद, आर के राणा, जगदीश शर्मा, ध्रुव भगत, समेत 22 लोगों के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत मेें मुकदमा चल रहा है. इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, सत्तर लाख रुपये अवैध ढंग से निकासी करने के चारा घोटाले के एक अन्य मामले में इन सभी को सजा हो चुकी है.  कोर्ट के अंदर जाने से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि उन्हें न्याय मिलेगा.
 

चारा घोटाला : लालू प्रसाद यादव सहित 22 लोगों पर फैसला आज, 10 खास बातें
 

अदालत ने 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख़, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में फैसला सुनाएगी. अवैध ढंग से धन निकालने के इस मामले में लालू प्रसाद यादव एवं अन्य के खिलाफ सीबीआई ने आपराधिक षड्यन्त्र, गबन, फर्जीवाड़ा, साक्ष्य छिपाने, पद के दुरुपयोग आदि से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धाराओं 120बी, 409, 418, 420, 467, 468, 471, 477 ए, 201, 511 के साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(1)(डी) एवं 13(2) के तहत मुकदमा दर्ज किया था.

टिप्पणियां
राबड़ी और तेज प्रताप यादव ने की पूजा-अर्चना
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के कोर्ट से बरी होने की कामना के साथ पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास के साथ लालू के पैतृक गांव फुलवरिया मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की जा रही है. राबड़ी देवी और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने भी पूजा अर्चना की है. 


वीडियो : लालू प्रसाद यादव ने कहा- .यह बीजेपी की साजिश
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement