NDTV Khabar

जमानत मिलने के बाद भी आखिर क्यों नहीं खत्म हुई तेजस्वी यादव की मुश्किलें

इस मामले में अब तेजस्वी यादव के ऊपर लटक रही गिरफ्तारी की तलावर फिलहाल टल गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जमानत मिलने के बाद भी आखिर क्यों नहीं खत्म हुई तेजस्वी यादव की मुश्किलें

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के किए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा. लालू प्रसाद यादव के फिर से जेल जाने के बाद तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को सीबीआई के विशेष कोर्ट से ज़मानत मिलने से पार्टी ने चैन की सांस ली. इस मामले में अब तेजस्वी यादव के ऊपर लटक रही गिरफ्तारी की तलावर फिलहाल टल गई है.

IRCTC घोटाला मामले में तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को मिली बेल, लालू के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट जारी

लेकिन तेजस्वी के लिए मुश्किलें अभी ख़त्म नहीं हुई हैं. जिस आईआरसीटीसी घोटाला मामले में सीबीआई की चार्जशीट के बाद तेजस्वी को ज़मानत याचिका दायर करनी पड़ी और अब वह उन नेताओं की श्रेणी में आ गये हैं जो अब बाहर रहेंगे तो ज़मानत पर. जानकार मानते हैं कि अभी अगले लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव क्या खुल कर प्रचार कर पायेंगे ये दो बातों पर निर्भर करेगा. 

लोकसभा चुनाव 2019: अगर ऐसा हुआ तो उपेंद्र कुशवाहा 'यदुवंशी के दूध और कुशवंशी के चावल' से सियासी खीर पका सकते हैं

इनमें सबसे प्रमुख हैं कि जब इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर आरोप पत्र पर कोर्ट का क्या रूख रहता है? अभी तक फ़िलहाल इस मामले में उन्हें समन नहीं मिला है. लेकिन माना जाता है कि अगले कुछ हफ़्ते में इस मामले में भी कोर्ट में उन्हें पेश होना होगा. अगर उन्हें यहां भी ज़मानत मिल जाती है तो उन्हें सीबीआई कोर्ट और प्रवर्तन निदेशालय के कोर्ट में इस मामले के ट्रायल शुरू होने का इंतज़ार करना होगा. 

दिल्ली से बिहार तक कयासबाजी के बीच 'खीर' वाले बयान पर मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की सफाई

टिप्पणियां
तेजस्वी के लिए सबसे बड़ी फ़िलहाल दिक़्क़त है कि ना उन्हें और ना उनके समर्थक इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि दोनो कोर्ट ट्रायल के दौरान उन्हें क्या व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में मोजूद ना रहने की अनुमति देते हैं या नहीं. अगर ये अनुमति मिल गयी तो तेजस्वी आराम से चुनाव की तैयारी और प्रचार का काम कर पाएंगे. 

VIDEO: तेजस्‍वी और राबड़ी को मिली पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement