NDTV Khabar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कैबिनेट विस्तार आज, जीतनराम मांझी को मिल सकती है जगह

बिहार में जदयू और भाजपा के गठबंधन से नई सरकार का गठन हो चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत भी हासिल कर लिया.

366 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कैबिनेट विस्तार आज, जीतनराम मांझी को मिल सकती है जगह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

खास बातें

  1. दोपहर तीन बजे कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं नीतीश कुमार
  2. 15-16 मंत्रियों के शपथ लेने की है चर्चा
  3. खबरों के मुताबिक जडयू कोटे से 7 विधायक मंत्री बनेंगे
पटना: बिहार में जदयू और भाजपा के गठबंधन से नई सरकार का गठन हो चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत भी हासिल कर लिया. सरकार गठन के बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार की बारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम 5 बजे अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. सूत्रों की मानें तो 15-16 मंत्री आज शपथ ले सकते हैं. खबरों के मुताबिक जदयू कोटे से 7 विधायक मंत्री बनेंगे. वहीं, भाजपा के कोटे से 5 और अन्य दलों के 4 विधायक शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : NDTV EXCLUSIVE- JDU में बगावत: लालू यादव ने कहा-शरद यादव हमारे साथ, किया फोन

ये ले सकते हैं शपथ
मंत्रिमंडल में जेडीयू-बीजेपी-एलजेपी और आरएलएसपी के विधायक शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि बीजेपी की तरफ से नंद किशोर यादव, मंगल पांडे, प्रेम कुमार और रजनीश कुमार शपथ ले सकते हैं, वहीं जदयू की तरफ से लल्लन सिंह, विजेंद्र प्रसाद यादव, लेसी सिंह, जयकुमार सिंह, पी के शाही रणवीर नंदन और श्रवण कुमार, शपथ ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :  शिवानंद तिवारी का तंज, नीतीश कुमार को पहचानने में बड़ी भूल हो गई

वीडियो देखें :​  बिहार विधानसभा में नीतीश-तेजस्‍वी में वार-पलटवार



जीतनराम मांझी हो सकते हैं शामिल

जीतनराम मांझी भी नीतीश के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा एलजेपी और आरएलएसपी से एक-एक मंत्री होंगे. गौरतलब है कि तेजस्वी विवाद के कारण नीतीश कुमार ने 26 जुलाई, 2017 को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया था. इसके अगले दिन नीतीश ने बीजेपी के समर्थन से छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 28 तारीक यानी शुक्रवार को बिहार में एनडीए की नई सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल किया था. नीतीश के पक्ष में 131 वोट और विरोध में 108 वोट पड़े थे. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement