NDTV Khabar

बिहार: मुख्यमंत्री निश्चय योजना में घोटाले की शिकायत के बाद जांच के आदेश

बिहार सरकार मुख्यमंत्री निश्चय योजना में अवैध निकासी की शिकायत के बाद इसकी जांच का आदेश दिया हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: मुख्यमंत्री निश्चय योजना में घोटाले की शिकायत के बाद जांच के आदेश

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार सरकार मुख्यमंत्री निश्चय योजना में अवैध निकासी की शिकायत के बाद इसकी जांच का आदेश दिया हैं. ऐसा राज्य के नवादा जिले में पांच करोड़ से अधिक की अवैध निकासी के बाद किया गया. इस मुद्दे पर विधान सभा में राजद सदस्यों का आरोप था कि इस मामले में सृजन घोटाले के तर्ज पर पूरे राज्य में घोटाला हुआ हैं. इस पर उप मुख्यमंत्री, सुशील मोदी ने कहा कि पूरे राज्य में इसकी जांच कराई जा रही हैं.

पढ़ें: ट्विटर पर छिड़ी सीएम नीतीश और लालू के बीच जंग, एक-दूसरे पर दागे कई सवाल

इससे पूर्व राज्य के पंचायती राज्य मंत्री कपिलदेव कामत ने माना था कि नवादा जिले में अठारह पंचयतो के मुखिया और सचिव ने मिलकर करीब पांच करोड़ से अधिक की निकासी की लेकिन बाद में जांच के दौरान दो करोड़ की राशि वापस भी कर दी. स्थानीय थाने में फिलहाल इन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गयी हैं. फिलहाल नवादा जिले में इस योजना के तहत राशि के निकासी पर रोक लगा दी गयी है. हालांकि कामत का कहना हैं कि इस योजना के तहत फिलहाल नवादा जिले से शिकायत आयी हैं, लेकिन राजद सदस्यों का कहना हैं कि पूरे राज्य में इस राशि का बहुत बड़ा घोटाला हुआ हैं.


पढ़ें: सदन में एक बार फिर भिड़े नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और सुशील मोदी

टिप्पणियां

निश्चित रूप से राज्य सरकार के लिए विकास के मद की राशि का ग़बन एक और परेशानी का कारण है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा दावा करते हैं कि घोटालेबाजों को बख्शा नहीं जाएगा लेकिन इसके बावजूद अगर एक घोटाला के बाद दूसरे घोटाले का उजागर होना राज्य सरकार के लिए चिंता का बिसात है.

VIDEO: लालू यादव समेत 8 VIP की सुरक्षा में कटौती



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement