NDTV Khabar

चिराग पासवान को मिल सकती है लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राम विलास पासवान जल्द कर सकते हैं ऐलान 

सूत्रों ने बताया कि 35 वर्षीय चिराग नवंबर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चिराग पासवान को मिल सकती है लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राम विलास पासवान जल्द कर सकते हैं ऐलान 

चिराग पासवान हो सकते हैं पार्टी के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की कमान अपने बेटे चिराग पासवान को सौंप सकते हैं, जिन्हें मंगलवार को पार्टी की बिहार इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया. सूत्रों ने बताया कि 35 वर्षीय चिराग नवंबर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं. वह बिहार की जमुई लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद बने हैं. लोजपा अपने स्थापना दिवस 28 नवंबर को राज्य में रैली आयोजित करने की योजना बना रही है. पार्टी के नये नेतृत्व के बारे में जब राम विलास पासवान से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने नेतृत्व के बारे में निर्णय ले सकती है.

गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा


उन्होंने कहा कि यह तय है कि नयी पीढ़ी पार्टी की कमान संभालने आगे आएगी. लोजपा की बिहार इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति कुमार पारस की जगह लेंगे. पारस को राम विलास पासवान के एक और भाई राम चंद्र पासवान के निधन के बाद लोजपा की इकाई दलित सेना का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

विधानसभा में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव तो चिराग पासवान ने ली चुटकी, बोले- अगर तबीयत खराब है...

केंद्र में सत्तारूढ़ राजग में भाजपा की सहयोगी लोजपा के लोकसभा में पांच सदस्य हैं. राजग ने रामचंद्र पासवान के निधन के बाद खाली हुई समस्तीपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि 21 अक्टूबर के उपचुनाव में राम चंद्र के बेटे प्रिंस राज अपनी चुनावी किस्मत आजमाएंगे.

विधानसभा में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव तो चिराग पासवान ने ली चुटकी, बोले- अगर तबीयत खराब है...

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में बड़े बदलाव किए जाए सकते हैं. सूत्रों के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी की कमान अब राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान संभालेंगे. पटना के गांधी मैदान पर लोक जनशक्ति पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर चिराग को रामविलास पासवान की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इसके अलावा रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंसराज पासवान समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव में एलजेपी के उम्मीदवार होंगे. यह सीट उनके पिता के निधन से खाली हुई है. बिहार एलजेपी का अध्यक्ष भी प्रिंसराज पासवान को बनाया जाएगा.

मुजफ्फरपुर में हो रहे बच्‍चों की मौत पर BJP सांसद ने दिया ज्ञान, 4-जी से मौत का बुखार..

पशुपति पारस को बिहार एलजेपी अध्यक्ष पद से हटाकर अभी सारे अधिकार चिराग पासवान को दिए गए हैं. पशुपति को दलित सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है. पशुपति और चिराग के बीच संवादहीनता के कारण पशुपति को हटाया गया. एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान ने मंगलवार को कहा था कि 'पार्टी का विस्तार करने के लिए युवाओं को पार्टी से जोड़ना जरूरी है. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को यह जिम्मेदारी लेनी होगी.'

चिराग पासवान ने NDTV से कहा था कि 'मुझे आज पार्टी ने बिहार यूनिट का अंतरिम अध्यक्ष बनाया है. मेरा ध्यान अभी पूरी तरह उसी जिम्मेदारी पर केंद्रित है.' उन्होंने कहा कि 'बिहार में अच्छे से चुनाव की तैयारी करनी है. बिहार के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार एनडीए का नेतृत्व करेंगे.'

नीतीश कुमार ही बिहार में NDA का चेहरा बने रहेंगे : रामविलास पासवान

टिप्पणियां

VIDEO : सदाबहार मंत्री रामविलास पासवान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement