NDTV Khabar

बिहार पर केंद्रीय मंत्री के बयान पर दो मंत्रियों को देनी पड़ी सफाई

केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह ने बिहार के स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के कामकाज पर बेबाक टिप्पणी की थी

124 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार पर केंद्रीय मंत्री के बयान पर दो मंत्रियों को देनी पड़ी सफाई

केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह ने बिहार में स्वास्थ्य और शिक्षा की बदतर स्थिति को लेकर टिप्पणी की है.

खास बातें

  1. केंद्रीय स्वास्थ्य बाद मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा अब हालात बदल गए
  2. राज्य के शिक्षामंत्री ने कहा- सिंह को शायद किसी ने गलत जानकारी दे दी
  3. दबी ज़ुबान से सब मानते हैं कि राजकुमार सिंह का बयान तथ्य से परे नहीं
पटना:

बिहार के हालात पर केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह के बयान पर अब केंद्र और राज्य के मंत्री सफाई दे रहे हैं. केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह अपनी बेबाक बातों के कारण जाने जाते हैं. रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र आरा में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने बिहार सरकार के स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के कामकाज पर कुछ बेबाक टिप्पणी क्या कर दी थी. इस पर अब उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी ही सफाई देते घूम रहे हैं.

राजकुमार सिंह ने कहा था कि बिहार में स्वास्थ्य केंद्रों का यह हाल है कि वहां पर कई डॉक्टर नहीं रहता. ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्त डॉक्टर सिविल सर्जन से मिल जुलकर शहरों में निजी प्रैक्टिस करते हैं. लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती. वहीं स्कूलों में शिक्षक भी नदारद रहते हैं.

इस पर सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य बाद मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि उन्होंने जो भी सवाल उठाया है वह पुराने दिनों की बात है. अब तो मरीजों का बेहतर इलाज हो रहा है और डॉक्टर भी समय पर अस्पताल जाते हैं. चौबे ने तो यहां तक कह डाला कि मुझे विश्वास नहीं है कि राजकुमार सिंह ने ऐसी बातें बोली होगी. हालांकि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.


लालू यादव का शेल्टर होम को लेकर निशाना- नीतीश सरकार सुप्रीम कोर्ट की नहीं सुन रही तो किसकी सुनेगी?

वहीं बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर राज कुमार सिंह के बयान पर राज्य के शिक्षामंत्री किस नंदन वर्मा ने कहा कि शायद उन्हें किसी ने कुछ गलत जानकारी दे दी है अब उनके पास बहुत काम है. लगता है कि राजकुमार सिंह बिहार में कम समय दे पाते हैं जिसके कारण उन्हें सही जानकारी नहीं होती. जहां तक राज्य के स्कूलों का सवाल है तो वहां समय-समय पर निरीक्षण उतराता है और इसका अच्छा परिणाम भी देखने को मिल रहा है.

टिप्पणियां

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अब पीएम मोदी की राह पर निकले नीतीश कुमार, जानें पूरा मामला

इस मुद्दे पर बिहार सरकार के मंत्री हों या केंद्रीय मंत्रिमंडल में बिहार के मंत्री, दबी ज़ुबान से सब मानते हैं कि राजकुमार सिंह का बयान तथ्य से परे नहीं. लेकिन चुनाव के समय जब ऐसे बयानों को विपक्ष मुद्दा बना देता है, उन्हें बयान देने से परहेज करना चाहिए था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement