NDTV Khabar

सीएम नीतीश कुमार ने फोर लेन एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए जमीन देने का किया आग्रह 

पटना स्थित सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित बापू सभागार में बिहार से संबंधित कई योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन के अवसर पर नीतीश कुमार सभी को संबोधित कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम नीतीश कुमार ने फोर लेन एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए जमीन देने का किया आग्रह 

नीतीश कुमार ने रेल मंत्री से मांगी रेलवे की जमीन

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से पटना शहर से बिहटा एयरपोर्ट तक बेहतर आवागमन के लिए फोर लेन एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए रेलवे की जमीन देने का आग्रह किया है. पटना स्थित सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित बापू सभागार में बिहार से संबंधित कई योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन के अवसर पर नीतीश ने कहा कि पटना जिले के बिहटा में हवाई अड्डे के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने जमीन उपलब्ध करा दी है. उन्होंने कहा कि पटना से एयरपोर्ट तक बेहतर आवागमन के लिए फोर लेन एवं एलिवेटेड सड़क का निर्माण भी होना है. वहीं दानापुर रेलवे स्टेशन के पश्चिम रेलवे कॉलोनी की जमीन 15 मीटर चौड़ाई की 1.6 किलोमीटर व उत्तर में 20 मीटर चौड़ाई की 350 मीटर की भूमि सड़क निर्माण के लिये जरूरी है.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार अब क्यों खुद चलाना चाहती है बाल गृह और सुधार गृह

नीतीश ने कहा कि रेल मंत्रालय से आग्रह है कि इसे हमें उपलब्ध करायें और आप लोग जो रेट तय करेंगे, बिहार सरकार उसे देने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री ने आरओबी (रोड ओवर ब्रिज) के निर्माण के संबंध में कहा कि बिहार में 29 आरओबी का निर्माण पूर्ण हो चुका है, चार प्रगति में है और 47 आरओबी के निर्माण के लिए राज्य सरकार 50 प्रतिशत राशि मंजूर कर चुकी है. नेऊरा से शेखपुरा रेलवे लाइन के निर्माण कार्य के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके एक अंश का लोकार्पण प्रधानमंत्री के द्वारा किया गया है. उन्होंने इसे इसे पूर्ण कराये जाने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के मुद्दे से ध्यान बंटाने के लिए जंतर मंतर पर जुटे थे नेता : नीतीश कुमार

टिप्पणियां
यह एक उपयोगी रेलखंड है, जिस पर ज्यादातर मालगाड़ियों का परिचालन होगा. इस रेलखंड का आरओआर (रेट ऑफ रिटर्न) 14.50 प्रतिशत है. इस अवसर पर पटना-दीघा रेलखंड की जमीन हस्तांतरण से संबंधित समझौता ज्ञापन बिहार सरकार को सौंपा गया. मुख्यमंत्री एवं रेल मंत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पैसेंजर गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड का शुभारंभ किया. इस अवसर पर विरौल-हरनगर रेलखंड के विस्तारीकरण का भी रिमोट के माध्यम से उद्घाटन किया गया.

VIDEO:  मुजफ्फपुर शेल्टर होम पहुंची सीबीआई की टीम.

साथ ही सुपौल से अररिया नई रेललाइन का रिमोट के माध्यम से शिलान्यास किया गया. गौरतलब है कि कार्यक्रम को रेल मंत्री पीयूष गोयल, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एल0सी0 त्रिवेदी ने भी संबोधित किया. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement