NDTV Khabar

सीएम नीतीश कुमार की विकास यात्रा शुरू, बगहा में गन्‍ना किसानों ने किया विरोध

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार से अपनी दसवीं यात्रा शुरुआत की, लेकिन उन्हें अपने पहली सभा में विकास के मुद्दे पर विरोध का सामना करना पड़ा.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम नीतीश कुमार की विकास यात्रा शुरू, बगहा में गन्‍ना किसानों ने किया विरोध

सीएम नीतीश कुमार की विकास यात्रा शुरू, बगहा में गन्‍ना किसानों ने किया विरोध (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार से अपनी दसवीं यात्रा शुरुआत की, लेकिन उन्हें अपने पहली सभा में विकास के मुद्दे पर विरोध  का सामना करना पड़ा.

बिहार में सार्वजनिक जगहों पर लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, राज्‍य सरकार ने लिया फैसला

नीतीश जब राज्य के बगहा जिले के पतिलर गांव में पहुंचे तब वहां गन्ना किसानों के समर्थन के अलावा सात निश्‍चय के सुस्त क्रियान्वयन के मुद्दे पर लोग प्रदर्शन करने लगे. तब नीतीश ने मंच से कहा कि वह अपनी बात कहना चाहते हैं तो प्रेम से आकर कहे और ये मामला कोर्ट में लम्बित हैं. नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार के वकील इस मामले का समाधान निकालने का प्रयास कर रहे हैं. नीतीश ने सात निश्चय के क्रियान्वयन के बारे में भी कहा कि अगले चार वर्षों में इसे भी पूरा किया जाएगा.

स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि शराबबंदी और बल विवाह के मुद्दे पर उनकी सरकार कोई समझौता नहीं करने वाली है, लेकिन शराब के अवैध धंधे में लगे लोगों को भी बख़्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि अब बिहार में ग्रामीण इलाकों में इस धंधे से जुड़े लोगों के बारे में सूचना देने के लिए पुलिसवालों के नंबर सार्वजनिक किए जाएंगे. 

VIDEO: नीतीश कुमार ने कहा, प्राइवेट सेक्टर में भी होना चाहिए आरक्षण 

हालांकि ये यात्रा पिछले हफ़्ते शुरू होने वाली थी, लेकिन नीतीश कुमार के अस्वस्थ्य रहने के कारण इसे मंगलवार से शुरू किया गया. अपनी इस यात्रा के दौरान नीतीश कुमार पहले चरण में पांच दिनों में आठ जिलों का दौरा करेंगे. नीतीश की इस यात्रा पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि नीतीश जी को विकास यात्रा नहीं बल्कि पहले से घोषित कार्य पूर्ण नहीं होने और जनादेश पर डाका डालने की एवज में ‘प्रायश्चित यात्रा’ पर निकलना चाहिए.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement