सीएम नीतीश से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे निशांत, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की पत्नी जेसी जॉर्ज अपने पति से अधिक धनवान हैं. 

सीएम नीतीश से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे निशांत, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बिहार में मंत्रियों के संपत्तियों का ब्योरा सार्वजनिक
  • बिहार सरकार में सबसे अमीर मंत्री सुरेश कुमार शर्मा हैं
  • नीतीश कुमार से अधिक संपत्ति उनके बेटे निशांत के पास है
पटना:

बिहार सरकार की वेबसाइट पर सीएम नीतीश कुमार, डीप्टी सीएम सुशील मोदी समेत सभी मंत्रियों की संपत्तियों का ब्योरा अपलोड कर दिया गया है. उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुत्र निशांत अपने पिता से अधिक अमीर हैं, तो वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की पत्नी जेसी जॉर्ज अपने पति से अधिक धनवान हैं. 

बिहार सरकार की वेबसाइट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत सभी मंत्रियों के संपत्ति का ब्यौरा अपलोड किया गया है. दी गई जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार से ज्यादा धनी उनके बेटे निशांत हैं. नीतीश कुमार के पास हाथ में कैश सिर्फ 46566 रुपये हैं. इसके अलावा उनके पास 11 लाख की एक गाड़ी है. सीएम नीतीश 9 गायें और 7 बछड़े भी पाल रखे हैं. अगर चल संपत्ति की बात करें तो नीतीश कुमार के पास कुल 1623571 रुपये हैं तो वहीं उनके बेटे की चल संपत्ति 1 करोड़ 18 लाख 44 हजार 837 रुपये है.

यह भी पढ़ें - नीतीश कुमार ने खोज निकाली 3000 हजार साल पुरानी चीज, वैज्ञानिकों ने की पुष्टि

वहीं, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बात करें तो वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर हैं, मगर उनसे भी ज्यादा अमीर उनकी पत्नी हैं. सुशील मोदी के पास हाथ में 42600 रुपये हैं तो वहीं बैंक बैलेंस की बात करें तो सुशील मोदी के खाते में 4654764 रुपये जमा हैं. उनकी पत्नी के खाते में 7328280 रुपये हैं. इसके अलावे सुशील मोदी की पत्नी के पास 12.60 लाख रुपये के आभूषण भी हैं. 

Newsbeep

नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा अमीर मंत्री नगर विकाश मंत्री सुरेश शर्मा हैं. सुरेश शर्मा के पास 3. 60 करोड़ तो इनकी पत्नी के पास 3. 18 करोड़ की आवासीय एवं व्यवसायिक संपत्ति है. गौरतलब है कि साल 2005 में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनने के बाद यह परंपरा शुरू की थी, जिसमें मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों की संपत्ति का ब्यौरा आम जनता के सामने पेश करना था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: लालू को दोषी करार दिए जाने के बाद आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर