Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

कीर्ति आजाद बोले- कांग्रेस के लोग उनके पिता के लिए बूथ लूटते थे, तो भाजपा ने ऐसा बोला हमला

क्रिकेटर से राजनेता बने कीर्ति आज़ाद द्वारा एक सभा को संबोधित करते हुए भूलवश दिए गए एक बयान, कि कांग्रेस के लोग उनके दिवंगत पिता के लिए चुनाव के दौरान बूथ 'लूटा' करते थे, को लेकर बुधवार को भाजपा ने निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कीर्ति आजाद बोले- कांग्रेस के लोग उनके पिता के लिए बूथ लूटते थे, तो भाजपा ने ऐसा बोला हमला

कीर्ति आजाद और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेटर से राजनेता बने कीर्ति आज़ाद द्वारा एक सभा को संबोधित करते हुए भूलवश दिए गए एक बयान, कि कांग्रेस के लोग उनके दिवंगत पिता के लिए चुनाव के दौरान बूथ 'लूटा' करते थे, को लेकर बुधवार को भाजपा ने निशाना साधा. भाजपा ने कहा कि अब उनकी पोल खुल रही है. भाजपा छोडकर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति ने अपने संसदीय क्षेत्र दरभंगा में मंगलवार को एक अभिनंदन सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 'कांग्रेस परिवार के सदस्य बूथ लूटा करते थे नागेंद्र बाबा और डाक्टर साहेब के लिए. इसे आज मानने में कोई गड़बड़ी नहीं है. पिता जी के लिए और 1999 में हमारे लिए भी (बूथ)लूटा था क्योंकि उस समय इवीएम (इलेक्ट्रनिक वोटिंग मशीन) नहीं आयी थी '.

बीजेपी का भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोलने का वादा सिर्फ एक जुमला था : कीर्ति आजाद


बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने इस बयान को लेकर निशाना साधते हुए यहां पत्रकारों से कहा कि "कीर्ति ने स्वीकार किया है कि बूथ कैप्चरिंग कांग्रेस संस्कृति का एक हिस्सा है. भाजपा के साथ रहते हुए कभी भी ऐसी चुनावी परंपराओं का सहारा नहीं लिया गया. " हालांकि कीर्ति ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा "मेरे कहने का मतलब यह नहीं था कि उनके पिता के लिए बूथ कैप्चर किए गए. जब मैंने बूथ लूट के बारे में बोला था, मैं उस समर्पण की बात कर रहा था जिसके साथ पार्टी कार्यकर्ता मेरे पिता के लिए बूथ प्रबंधन करते थे." 

Kirti Azad: 1983 वर्ल्ड कप के रहे सदस्य, तीन बार बने सांसद, अब थामा कांग्रेस का 'हाथ', जानिए कीर्ति आजाद के बारे में सब कुछ

कीर्ति के उस कथन पर बिहार विधान परिषद में कांग्रेस सदस्य प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि उनके कहने का अभिप्राय यह था कि वे कांग्रेस की पृष्ठभूमि के ही हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्थन से ही चुनाव लडे और जीते. उन्होंने कहा कि अपनी पुरानी पार्टी में वापस आने के उत्साह में वे बोल गए. बूथ लूटने का मतलब यह नहीं कि उन्होंने ऐसा किया था. अगर बूथ लूटते तो सत्ता से बाहर नहीं होते. हमेशा चुनाव जीतते.

राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद

कीर्ति के पिता भागवत झा आजाद इंदिरा गांधी मंत्रिमंडल में सदस्य रहे और 1980 के दशक में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था. दो दशक से भाजपा से जुड़े और दरभंगा से दो बार सांसद रहे कीर्ति को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में कथित अनियमितताओं के संबंध में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाने को लेकर 2015 में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.

VIDEO : कीर्ति आजाद ने कहा, उन पर लगे आरोप बेबुनियाद

टिप्पणियां

0टिप्पणियां



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दीपिका पादुकोण ने कहा, "इश्‍क करना खता है तो सजा दो मुझे...", TikTok पर वायरल हुआ वीडियो

Advertisement