NDTV Khabar

बिहार : दही खट्टा निकला तो कंज्यूमर कोर्ट ने डेयरी पर ठोक दिया 50 हजार का जुर्माना

बिहार के वैशाली जिले में उपभोक्ता कोर्ट ने प्रतिष्ठित डेयरी कंपनी सुधा डेयरी पर दही के खट्टा निकल जाने को लेकर जुर्माना लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : दही खट्टा निकला तो कंज्यूमर कोर्ट ने डेयरी पर ठोक दिया 50 हजार का जुर्माना

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार के वैशाली जिले में एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें उपभोक्ता कोर्ट ने प्रतिष्ठित डेयरी कंपनी सुधा डेयरी पर दही के खट्टा निकल जाने को लेकर जुर्माना कर दिया है. पूरा मामला इस तरह है कि वैशाली जिले के महुआ के विलनपुर की रहने वाली सिरजा देवी ने श्राद्ध कार्यक्रम के लिए बिहार के जाने माने डेयरी कंपनी सुधा डेयरी के स्थानीय रिटेलर से दही खरीदी थी. लेकिन लोगों को खिलाने के वक्त जब दही पड़ोसे गए, तो दही के खट्टा होने की लोगों ने शिकायत की. जिसके बाद दूसरा पैकेट खोला गया, मगर वो भी खट्टा ही निकला और उसमें से बदबू आने की भी शिकायत मिली. 

यह भी पढ़ें - सीएम नीतीश से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे निशांत, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

पीड़ित ने रिटेलर से शिकायत की तो स्थानीय रिटेलर ने दही की खेप को बदल कर दूसरा पैकेट दे दिया.  मगर दही से बदबू की शिकायत फिर भी मिली. इस मामले को लेकर पीड़ित ने हाजीपुर उपभोक्ता न्यायलय में शिकायत कर दी. कोर्ट ने दही के खराब होने की शिकायत को सही माना. साथ ही श्राद्ध कार्यक्रम को भावनात्मक विषय बताते हुए इसे लापरवाही बताया और डेयरी कंपनी पर 50  हजार का जुर्माना कर दिया है.

इस पूरे मामलें पर सिरजा देवी ने कहा कि 'मेरे भाई के श्राद्ध कार्यक्रम के भोज के लिए 32000 रुपये के दही की खरीद की गई थी. चूंकि इस भोज में दही मुख्य भोजन होता है. मगर डेयरी का दही खराब निकल गया और गांव के लोग भोज भी नहीं खा सके. जब हमने शिकायत की तो पैसा वापस नहीं किया गया. तब हमने कोर्ट में शिकायत की.'

​यह भी पढ़ें - नये साल पर पिकनिक मनाने जा रहे बच्चों से भरी नाव नदी में पलटी, 3 की मौत

टिप्पणियां
वहीं, उपभोक्ता न्यायालय हाजीपुर के चीफ क्लर्क मनीष कुमार ने बताया की सिरजा देवी ने दही खराब होने की शिकायत की, जिसके बाद कोर्ट के जांच में शिकायत सही पाई गई और न्यायलय ने डेयरी को 50 हजार मुआवजा देने का आदेश दिया है.  

VIDEO : चारा घोटाले में लालू यादव की सजा पर फैसला अब गुरुवार को


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement