CoronaVirus: बिहार सरकार ने करदाताओं के बैंक खाते कुर्क करने के आदेश वापस लिए

सुशील मोदी ने बताया कि राज्य के 8,033 करदाताओं के खातों के अटैचमेंट का निर्देश बैंकों को दिया गया था. जीएसटी के पूर्व वैट, केन्द्रीय बिक्री कर और प्रवेश कर अधिनियम के अन्तर्गत 375 करोड़ बकाए राशि के लिए 4248 सूचनाएं निर्गत की गई थी.

CoronaVirus: बिहार सरकार ने करदाताओं के बैंक खाते कुर्क करने के आदेश वापस लिए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को बताया
  • जीएसटी का बकाया न चुकाने वालों के बैंक एकाउंट को कुर्क करने का आदेश वापस
  • 8,033 करदाताओं के खातों के अटैचमेंट का निर्देश बैंकों को दिया गया था
पटना:

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य में लोगों के आवागमन पर लागू पाबंदी को देखते हुए जीएसटी का बकाया न चुकाने वालों के बैंक एकाउंट को कुर्क करने के पूर्व के आदेश को राज्य सरकार ने अगले आदेश तक वापस लेने का निर्णय लिया है. सुशील ने बताया कि राज्य के 8,033 करदाताओं के खातों के अटैचमेंट का निर्देश बैंकों को दिया गया था. जीएसटी के पूर्व वैट, केन्द्रीय बिक्री कर और प्रवेश कर अधिनियम के अन्तर्गत 375 करोड़ बकाए राशि के लिए 4248 सूचनाएं निर्गत की गई थी जिन्हें फिलहाल अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा जीएसटी अधिनियम के अन्तर्गत स्क्रूटनी, नन फाइलर, अनियमित आई टी सी आदि के बकाये 300 करोड़ रुपये की वसूली हेतु निर्गत 3,785 सूचनाओं को भी वापस ले लिया गया है.  सुशील ने करदाताओं से अपील की कि कर भुगतान की सारी व्यवस्था आनलाइन है, ऐसे में करदाता घर बैठे-बैठे अपने कर का भुगतान सुनिश्चित करें ताकि विकास कार्यों के साथ ही कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में भी सरकार के कदम और मजबूत हो सके.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com