NDTV Khabar

बिहार के बेगूसराय में प्रेमी जोड़े को कुछ लड़कों ने लाठी-डंडो से पीटा, कन्हैया कुमार ने पोस्ट लिखकर निकाली भड़ास

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के बेगूसराय में प्रेमी जोड़े को कुछ लड़कों ने लाठी-डंडो से पीटा, कन्हैया कुमार ने पोस्ट लिखकर निकाली भड़ास

लड़का-लड़की एक दूसरे से जगदर गांव में एक पुलिया के पास मिलने के लिए पहुंचे थे.

नई दिल्ली:

बिहार के बेगूसराय (Begusarai) से इन दिनों एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक प्रेमी जोड़े को कुछ लड़के लाठी-डंडो से पीट रहे हैं. इतना ही नहीं उन्हें अश्लील गालियां भी दी जा रही हैं. बीरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बभनगामा के बताए जा रहे इस वीडियो में कुछ स्थानीय लड़के प्रेमी जोड़े को बुरी तरह से पीटते दिख रहे हैं. साथ ही इन असामाजिक तत्वों ने लड़की के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया.  बताया जा रहा है लड़का-लड़की एक दूसरे से जगदर गांव में एक पुलिया के पास मिलने के लिए पहुंचे थे. तभी यहां कुछ आस-पास के लड़कों ने आकर उनके साथ मारपीट और गाली-गलौच शुरु कर दी. इस घटना पर सीपीआई नेता और बेगूसराय से इस बार के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने फेसबुक पोस्ट पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. 


कन्हैया ने लिखा, 'बेगूसराय में हाल ही में युवक-युवती के साथ मारपीट और मुस्लिम फेरीवाले को पाकिस्तान जाने की बात कहकर गोली मारने की घटनाएँ बताती हैं कि यहाँ अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हो गए हैं. इन मामलों में प्रशासन को बिना देर किए अपराधियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  सैलरी मांगने पर युवती को डंडे से पीटा, बाल पकड़ जमीन पर घसीटा

युवक-युवती के साथ मारपीट करने वालों ने इस अपराध का वीडियो भी बनाया. अपने अपराध का वीडियो बनाना पिछले कुछ सालों में भाजपा के शासन से उपजा एक ऐसा काम है जिस पर उतनी बात नहीं हो पाई है जितनी होनी चाहिए. गोरक्षा, संस्कृति आदि के नाम पर दलितों, मुसलमानों और युवाओं के साथ हिंसा करने का वीडियो बनाने वाले लोगों का बेख़ौफ़ हो जाना साफ़ बताता है कि ऐसे अपराध करने वालों को सज़ा का डर नहीं लगता. वे वीडियो बनाकर अपने अपराध का महिमा मंडन करते हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि हिंसा की ऐसी वारदातों को सत्ता में बैठे उनकी विचारधारा के लोगों का समर्थन हासिल है. 

यह भी पढ़ें:  बीजेपी सांसद के बेटे ने पत्नी, मां और बहन से की मारपीट, हुआ गिरफ्तार

इस तरह के अपराधों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे तमाम नेता व उनके राग दरबारी दोषी हैं जो दिन-रात सियासी फ़ायदों के लिए नफ़रत फैलाते हैं. बेगूसराय की जनता और ख़ासकर यहाँ के युवा साथी अपराधियों के सामने चुप नहीं बैठेंगे. जब तक अपराधियों को पकड़ा नहीं जाएगा, हम हाथ पर हाथ धरकर बैठे नहीं रहने वाले हैं. जहाँ अन्याय होगा, वहाँ उसके ख़िलाफ़ हमारी आवाज़ ज़रूर गूँजेगी.'

टिप्पणियां

फिलहाल इस मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई की जानकारी नहीं मिली है. बता दें इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं. साथ ही हम प्रेमी जोड़े की निजता का ख्याल करते हुए और वीडियो में उपयोग की जा रही अभद्र भाषा के कारण उसे यहां प्रदर्शित नहीं कर रहे हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement