NDTV Khabar

बिहार: छेड़खानी का विरोध करने पर लड़की पर फेंका था तेजाब, 5 लोगों को कोर्ट ने दोषी ठहराया

रफीगंज प्रखंड के तकिया पर राजा बाजार में कैसर कादरी की 14 वर्षीय पुत्री सलमा खातून पर पिछले वर्ष 24 जून को मोहल्ले के ही एक युवक मोहम्मद अजहर ने छेड़खानी का विरोध करने पर एसिड अटैक किया गया था और जिसके कारण नाबालिक सलमा गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: छेड़खानी का विरोध करने पर लड़की पर फेंका था तेजाब, 5 लोगों को कोर्ट ने दोषी ठहराया

तेजाब से झुलसकर हुई थी लड़की मौत. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. छेड़खानी का विरोध करने वाली लड़की पर फेंका था तेजाब
  2. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में लड़की ने तोड़ा था दम
  3. आरोपियों को पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया
औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद की जिले की एक अदालत ने पांच लोगों को पिछले साल तेजाब फेंक कर एक लड़की की हत्या के मामले में दोषी पाया. लड़की का इलाज के दौरान दिल्ली में मौत हो गयी थी. अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्रा ने मुख्य आरोपी मोहम्मद अजहर और चार अन्य को आईपीसी और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया. रफीगंज थाने के राजबगीचा इलाके में 23 जून, 2016 को लड़की पर तेजाब हमला किया गया था. दोषियों को 29 जून को सजा सुनाई जाएगी.

मालूम हो कि रफीगंज प्रखंड के तकिया पर राजा बाजार में कैसर कादरी की 14 वर्षीय पुत्री सलमा खातून पर पिछले वर्ष 24 जून को मोहल्ले के ही एक युवक मोहम्मद अजहर ने छेड़खानी का विरोध करने पर एसिड अटैक किया गया था और जिसके कारण नाबालिक सलमा गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी. 

टिप्पणियां
घटना के तुरंत बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में पीडिता का इलाज कराया गया था परंतु उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर कर दिया था. परन्तु यहां भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और इस मामले को लेकर जिला प्रशासन, शहर के कई समाजिक संगठन एवं स्थानीय विधायक ने अपनी रूचि दिखायी. 

सबों के संयुक्त प्रयास से पीड़िता को नई दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन तीन ऑपरेशन के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका और 15 सितंबर 2016 को उसकी मौत हो गई.
इनपुट: भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement