COVID-19: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 403 हुई

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बक्सर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के जो 14 मामले सामने आए हैं उनमें सात पुरुष और सात महिलाएं शामिल हैं.

COVID-19: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 403 हुई

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नए मामले सामने आए
  • प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़कर 403 हो गए
  • दरभंगा में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं
पटना:

बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 37 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़कर 403 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि बक्सर में 14, पश्चिम चंपारण में पांच, दरभंगा में चार, पटना एवं रोहतास में तीन-तीन, बेगूसराय एवं भोजपुर में दो-दो तथा वैशाली, मधेपुरा, औरंगाबाद एवं सीतामढ़ी में एक-एक मामला सामने आया. उन्होंने बताया कि बक्सर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के जो 14 मामले सामने आए हैं उनमें सात पुरुष और सात महिलाएं शामिल हैं. संजय ने बताया कि पश्चिम चंपारण में पांच पुरूषों में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

उन्होंने बताया कि दरभंगा में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं, उनमें एक पुरुष (53) तथा तीन महिलाएं शामिल हैं. संजय ने बताया कि पटना में तीन महिलाएं, रोहतास में दो पुरुष और एक महिला, बेगूसराय में दो पुरुष और वैशाली में एक महिला, मधेपुरा में एक महिला, औरंगाबाद में एक महिला एवं सीतामढ़ी में एक महिला में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और सैलानियों को घर लौटने की सरकार ने दी इजाजत

गौरतलब है कि पटना एम्स में कतर से लौटे मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की 17 अप्रैल को मौत हो गई थी. बिहार के कुल 38 जिलों में से 29 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. बिहार में अब तक 21,180 नमूनों की जांच की जा चुकी है और 65 मरीज स्वस्थ हो गए हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com