बिहार: CM नीतीश बोले- स्वास्थ्यकर्मियों, 50 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन में प्राथमिकता

Bihar Corona Vaccine News: मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 50 साल से ऊपर के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी. हम कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे. 

बिहार: CM नीतीश बोले- स्वास्थ्यकर्मियों, 50 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन में प्राथमिकता

कोरोना टीकाकरण से जुड़ी तैयारी कर ली गई : नीतीश कुमार

पटना:

देश में कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के आपात इस्तेमाल की अनुमति मिलने के बाद टीकाकरण को लेकर की जा रही तैयारियां तेज हो गई हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि कोरोना वैक्सीन  को लेकर राज्य में पूरी तैयारी कर ली गई है. कोरोना से जंग लड़ने वाले डॉक्टर समेत स्वास्थ्यकर्मी हमारी प्राथमिकता में हैं. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी. इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों समेत अन्य कर्मचारियों को टीका दिया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 50 साल से ऊपर के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी. हम कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि पहले दौर में, 50 साल से ऊपर वालों और उसके अलावा जो लोग पीड़ित हैं, चाहे जिस उम्र के हों, उन्हें वैक्सीन दी जाएगी.   

कुमार ने कहा कि वैक्सीन को कहां और कैसे रखा जाएगा, कैसे ले जाया जाएगा, कैसे टीकाकरण होगा, इन सब के बारे में एक-एक चीज की पूरी तैयारी की गई है. हमें भरोसा है कि हम बहुत ही प्रभावी तरह से वैक्सीनेशन कार्यक्रम करेंगे.  

वैक्सीन को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया में छपने के लिए लोग कुछ भी बयान दे देते हैं लेकिन इन सब बातों पर हमें कुछ नहीं कहना है, जो कह रहा है कहते रहने दीजिए. अखिलेश यादव ने इसे भाजपा का वैक्सीन बताया था.


उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में वायरस का नया प्रकार सामने आया. इसे देखते हुए हमें सजग रहने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले कम होते ही बिहार में जनता दरबार लगाने का फैसला लिया जाएगा.

वीडियो: भारत बायोटेक या सीरम इंस्टीट्यूट : किसकी वैक्सीन है बेहतर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com