NDTV Khabar

सड़क निर्माण कंपनी से बदमाशों ने मांगी 25 लाख की रंगदारी, कर्मियों से की मारपीट

बिहार के वैशाली जिले के राघोपुर दियारा में बन रहे सिक्स लेन सड़क निर्माण में लगी कंपनी से 25 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सड़क निर्माण कंपनी से बदमाशों ने मांगी 25 लाख की रंगदारी, कर्मियों से की मारपीट

प्रतीकात्मक तस्वीर

वैशाली (बिहार): बिहार के वैशाली जिले के राघोपुर दियारा में बन रहे सिक्स लेन सड़क निर्माण में लगी कंपनी से 25 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई है. दहशत फ़ैलाने के लिए अपराधियों ने कार्यस्थल पर फायरिंग की है और कर्मियों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर पिटाई भी की है. रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी. वैशाली जिले के रुस्तमपुर ओपी के इलाके में कच्ची दरगाह से चेचर तक सिक्स लेन सड़क और पुल का निर्माण कार्य साईं कंस्ट्रक्शन नामक कंपनी करा रही है.

पढ़ें: सुपौल : तेज रफ्तार ट्रक ने तीन को कुचला, स्‍थानीय लोगों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

इसी कार्यस्थल पर बिनोद राय अपने एक दर्जन से ज्यादा लोगों से राइफल और हथियार के साथ आए और आते ही रोलर के चक्के में गोली मार दी और इसके बाद कई राउंड हवाई फायरिंग की. इसके बाद कंपनी के डायरेक्टर कन्हैया सिंह से बात कर 25 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की. अपराधियों ने हवाई फायरिंग के साथ मौके पर खड़ी एक गाड़ी में तोडफ़ोड़ भी की. 

मशीन के ऑपरेटर और सुपरवाइजर एवं गाड़ी के ड्राइवर के साथ मारपीट भी की गई है. कंपनी के लगभग आधा दर्जन कर्मचारियों को बंधक बनाकर उनका हाथ पैर बांधकर अपराधियों ने नदी के पानी में खड़ा कर दिया. रंगदारी नहीं मिलने पर काम बंद करने एवं अंजाम भुगतने की धमकी दी है. इस घटना की सूचना कंपनी के लोगों ने स्थानीय लोगों को दी, जिसके बाद लोगों की भीड़ पहुंचने के बाद अपराधी वहां से भाग निकले.

पढ़ें: बिहार : आभूषण दुकानदार को गोली मारकर तीन लाख रुपये के जेवरात की लूट

टिप्पणियां
इसी बीच सूचना पर पहुंचे पुलिस घटना की जानकारी ली है. फ़िलहाल, पुलिस नामजद बिनोद राय एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इधर कंपनी के डायरेक्टर ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है. गौरतलब है कि इस क्षेत्र के विधायक पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव है और इस क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सिक्स लेन सड़क एवं पुल का शिलान्यास किया गया था.

VIDEO: सुशील मोदी के घर में घुसकर उन्हें मारूंगा : तेजप्रताप


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement