NDTV Khabar

दरभंगा हत्याकांड : CM नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के बयान को गलत बताया

बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने आज दरभंगा की घटना पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान को गलत बताया है.

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दरभंगा हत्याकांड : CM नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के बयान को गलत बताया

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के बयान को गलत बताया
  2. दरभंगा की घटना पर गिरिराज ने दिया था बयान
  3. नीतीश ने कहा कि जमीन के झगड़े में हत्या हुई
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने आज दरभंगा की घटना पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान को गलत बताया है. नीतीश कुमार आज पार्टी के एक कार्यक्रम को पटना में संबोधित कर रहे थे. दरभंगा की घटना का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि जमीन के झगड़े में हत्या हुई और चौक के नामकरण को उसका कारण बताया जाने लगा. जब उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक से पूछा तो उन्होंने साफ कहा कि दुकान पर बोर्ड लगा है और ये जमीनी विवाद के कारण हत्या हुई. इसके बाद सुशील मोदी ने ट्वीट किया और पुलिस पूरी जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार और समाज को बांटने वाली नीति से समझौता नहीं कर सकता : नीतीश

नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि मामले की बिना जांच किये कोई व्यक्ति बयान दे, तो उसे प्राथमिकता से नहीं छापना चाहिए. नीतीश ने कहा कि इस मुद्दे पर मोदीजी के ट्वीट को प्रमुखता से नहीं छापा गया, लेकिन एक झूठी खबर को बेवजह तूल दिया गया. नीतीश ने कहा ये केवल उनका दायित्व नहीं, बल्कि सबका दायित्व है और इसके बावजूद कोई बयान देता है फिर चाहे वो किसी भी दल का क्यों नहीं हो गलत है. 


यह भी पढ़ें: दरभंगा हत्याकांड: गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय के आरोपों पर तेजस्‍वी यादव ने किया नीतीश कुमार से ये सवाल

टिप्पणियां

उन्होंने यह बात फिर दोहराई कि अगर समाज की सद्भावना को बिगाड़ने की कोशिश होगी, तो उसको बर्दाश्त नहीं करेंगे. चाहे इसके लिए जो भी अंजाम हो. भागलपुर की घटना की चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे या उनके बेटे अभिजीत शाश्वत का नाम लिए बिना कहा कि कोई बिना अनुमति के जुलूस निकालता है, इसलिए उसके ऊपर एफआईआर हुआ. इस मामले में भी नीतीश ने कहा कि कोई कोताही नहीं बरती जायगी.

VIDEO: अररिया में देश विरोधी नारे पर बोले तेजस्वी- जांच का इंतजार करें
इस मुद्दे पर राजद के रूख की भी आलोचना करते हुए नीतीश ने कहा कि आप उस तनाव को बढ़ाना चाहते हैं. एक गलती करता हैं उसकी निंदा और कार्रवाई होनी चाहिये. लेकिन इतना भी मामले को तूल नहीं देना चाहिये जिससे समाज में तनाव बढ़े.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement