NDTV Khabar

दरभंगा : दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दरभंगा : दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा

प्रतीकात्मक तस्वीर

दरभंगा:

बिहार के दरभंगा जिला की एक अदालत ने वर्ष 2013 में एक लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में एक को 10 वर्ष सश्रम कारावास एवं 50 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अपर न्यायाधीश (चतुर्थ) ब्रजकिशोर कुमार मालवीय ने दरभंगा जिला के विश्वविद्यालय थाना अंतर्गत करवारी गांव निवासी सुबोध कुमार को अपने पड़ोस की एक लड़की के साथ वर्ष 2013 में दुष्कर्म करने के मामले में भादवि की धारा 376 के तहत 10 साल सश्रम कारावास एवं 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.

सजा पाने वाले द्वारा अगर अर्थदंड की राशि नहीं जमा की जाती है तो उन्हें दो साल कारावास की और सजा काटनी होगी. 2013 में सरस्वती पूजा के दिन उक्त लड़की को घर पर अकेली पाकर उसका पड़ोसी सुबोध कुमार उसके घर आया उसके द्वारा विरोध करने पर शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ बलात्कार किया. बाद में उसके द्वारा यह सिलसिला जारी रहा पर जब उक्त लड़की 8 माह की गर्भवती हो गई तो सुबोध ने शादी से इनकार कर दिया.

टिप्पणियां

पीड़ित लड़की द्वारा सुबोध कुमार के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में परिवाद पत्र दायर किए जाने पर अदालत के निर्देश पर सुबोध के खिलाफ विश्वविद्यालय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement