NDTV Khabar

पीएम मोदी की रैली के लिए NDA के नेता हैं पटना में मौजूद, लेकिन नहीं गया कोई शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि देने

शहीद पिंटू सिंह बेगुसराय के रहने वाले थे और वहीं पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

29.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी की रैली के लिए NDA के नेता हैं पटना में मौजूद, लेकिन नहीं गया कोई शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि देने

पिंटू कुमार सिंह कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे

खास बातें

  1. बेगूसराय के रहने वाले थे पिंटू कुमार सिंह
  2. कांग्रेस नेता मदन मोहन झा थे मौजूद
  3. शहीद के परिजनों ने जताई नाराजगी
पटना:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एन्काउंटर में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट लाया गया. जहां उनको श्रद्धांजलि देने के लिए डीएम-एसएसपी और एक कांग्रेस के नेता के अलावा कोई नहीं पहुंचा जबकि पटना में इस समय एनडीए के सभी बड़े नेता मौजूद हैं क्योंकि आज गांधी मैदान में पीएम मोदी की अगुवाई में रैली होने वाली है जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हिस्सा लेंगे. शहीद पिंटू सिंह बेगुसराय के रहने वाले थे और वहीं पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. आपको बता दें कि  भारत-पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा (Kupwara Encounter) जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. मुठभेड़ कुपवाड़ा के लंगेट इलाके में हुई. जिसमें सीआरपीएफ के एक इंस्‍पेक्‍टर पिंटू सिंह, एक जवान और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के दो पुलिसकर्मीस शहीद हो गए. सूत्रों के अनुसार एक आतंकी जिसे मरा हुआ मान लिया गया था, ने एक क्षतिग्रस्‍त मकान से निकलकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. 

 


 

बारात लेकर जा रहा था दूल्हा, बीच सड़क देखी शहीद की अंतिम विदाई, तो घोड़ी से उतरकर किया कुछ ऐसा

इस बीच पाकिस्तान ने शुक्रवार को राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी पर चार सेक्टरों में गोलाबारी करके एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसमें एक महिला घायल हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पुंछ में असैन्य इलाकों को निशाना बनाने के लिये हॉवित्जर 105 एमएम तोप समेत बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया.  एक अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे जो दिन में करीब डेढ़ बजे तक चला.''    अधिकारियों ने बताया कि पुंछ के मनकोट इलाके में गोलीबारी में नसीम अख्तर नामक महिला घायल हो गयीं. 

क्या भारत ने किया स्ट्राइक? पाकिस्तान ने लगाया आरोप- भारतीय वायु सेना के विमान ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, ‘‘शुक्रवार शाम करीब सवा चार बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिये.'' बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास छह सेक्टरों में असैन्य इलाकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक महिला मारी गयी और एक जवान घायल हो गया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया.पाकिस्तानी सेना ने पिछले एक सप्ताह में 60 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

टिप्पणियां

पुलवामा के शहीद अवधेश यादव की मां जूझ रहीं कैंसर से, आप कर सकते हैं उनकी मदद​

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement