NDTV Khabar

जहरीले सांप से भिड़ गया वफादार कुत्ता, अपनी जान गंवा कर बचाई मालिक की जान

गुरुवार रात पालतू कुत्ते ने मालिक के प्रति वफादारी निभाते हुए अपनी जान देकर मालिक सहित परिवार के अन्य लोगों की जान बचाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जहरीले सांप से भिड़ गया वफादार कुत्ता, अपनी जान गंवा कर बचाई मालिक की जान

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सीवान:
टिप्पणियां

बिहार के सीवान जिले में एक वफादार कुत्ते ने अपनी जान दे दी, परंतु अपने मालिक के घर में एक विषैले सांप को नहीं घुसने दिया. यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है. महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव में गुरुवार रात पालतू कुत्ते ने मालिक के प्रति वफादारी निभाते हुए अपनी जान देकर मालिक सहित परिवार के अन्य लोगों की जान बचाई. कपिया निजामतपुर गांव के लोगों ने बताया कि मुकेश पांडेय का परिवार रात्रि में खाना खाकर सो रहा था. इसी दौरान घर के दरवाजे से एक विषैला सांप घर में घुसने की कोशिश करने लगा, वहीं बैठे उनके पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ गई. कुत्ता भौंकने लगा और सांप से जा भिड़ा. लड़ते-लड़ते कुत्ते और सांप दोनों की मौत हो गई.

शुक्रवार सुबह मुकेश पांडेय उठ कर जब अपने पालतू कुत्ते के पास गए तो वह मृत पड़ा था और उसके पास ही एक सांप भी मरा पड़ा था. कुत्ते की मौत देखकर सभी गांव के लोग रो पड़े. घर वालों ने शुक्रवार को कुत्ते और सांप के शव को दफना दिया. पालतू कुत्ते की वफादारी की घटना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement