NDTV Khabar

निर्वाचन आयोग ने जेडीयू के चुनाव चिह्न पर नीतीश के पक्ष में आदेश पारित किया

निर्वाचन आयोग ने अपने आदेश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के धड़े को वास्तविक जनता दल यूनाइटेड के तौर पर मान्यता दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निर्वाचन आयोग ने जेडीयू के चुनाव चिह्न पर नीतीश के पक्ष में आदेश पारित किया

नीतीश कुमार और शरद यादव (फाइल फोटो).

पटना:

निर्वाचन आयोग ने जनता दल (यूनाईटेड) के शरद यादव धड़े की ‘तीर’ चुनाव चिह्न की मांग को खारिज करने का आदेश जारी कर दिया है. चुनाव आयोग ने इस संबध में शनिवार को विस्तृत आदेश पारित कर दिया.

निर्वाचन आयोग ने 17 नवम्बर के अपने आदेश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के धड़े को वास्तविक जेडीयू के तौर पर मान्यता दे दी थी. अदालत ने शरद यादव गुट के छोटूभाई वसावा को छूट दी है कि आयोग के फैसले को वह चुनौती दे सकते हैं. हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान आयोग के वकील ने कहा था कि अदालत के फैसले के आलोक में चुनाव आयोग 27 नवम्बर या इससे पहले विस्तृत आदेश पारित करेगा.

यह भी पढ़ें : जनता दल यूनाइटेड गुजरात में चुनाव तो लड़ेगी लेकिन नीतीश प्रचार नहीं करेंगे


चुनाव चिह्न के मामले में गुजरात के विधायक छोटूभाई वसावा ने याचिका दायर की है. वसावा जेडीयू के यादव धड़े के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं. गुजरात में नीतीश कुमार धड़े के प्रत्याशियों ने ‘तीर’ चुनाव चिह्न के साथ नामांकन दाखिल कर दिए हैं.

टिप्पणियां

VIDEO : जेडीयू नीतीश कुमार की


नीतीश कुमार ने जुलाई में बीजेपी से हाथ मिला लिया था. इसके बाद शरद यादव और नीतीश कुमार ने अपने रास्ते अलग कर लिए. इसके बाद जेडीयू पर नियंत्रण को लेकर विवाद शुरू हो गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement