बिहार के गया में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर, जोनल कमांडर समेत 3 माओवादी ढेर

गया मुठभेड़ में माओवादियों के जोनल कमांडर सहित तीन माओवादी ढेर हो गए. मारे गए माओवादी से एक AK-47 और एक इंसास राइफल बरामद हुई है.

बिहार के गया में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर, जोनल कमांडर समेत 3 माओवादी ढेर

सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में 3 माओवादी ढेर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया :

बिहार (Bihar) के गया (Gaya) में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच शनिवार देर रात मुठभेड़ (Encounter) हुई. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन माओवादियों को मार गिराया है. गया के बाराचट्टी जंगल इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कोबरा बटालियन और बिहार पुलिस के तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों से सामना हुआ. रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर दोनों ओर से फायरिंग हुई. 

गया मुठभेड़ में माओवादियों के जोनल कमांडर सहित तीन माओवादी ढेर हो गए हैं. एनकाउंटर में जोनल कमांडर आलोक यादव  भी ढेर हो गया है. मारे गए माओवादी के पास से एक AK-47 और एक इंसास राइफल बरामद हुई है. मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है. 

हाल ही में गया में नक्सलियों ने एक सामुदायिक भवन को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया था. अपनी मजबूत स्थिति दर्ज करने के लिए नक्सलियों द्वारा इमामगंज में सामुदायिक भवन को उड़ाने की बात सामने आई थी. नक्सलियों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शपथ लेने से ठीक पहले इस घटना को अंजाम दिया था.

Newsbeep

15 नवंबर को देर रात लगभग ग्यारह बजे गया के बोधीबिगहा गांव में नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को आईईडी लगाकर ध्वस्त कर दिया था. सामुदायिक भवन ध्वस्त करने के बाद माओवादियों ने यहां पर दो आईईडी भी छोड़ा है, एक भवन के पीछे और दूसरा भवन के आगे. इसके साथ ही नक्सलियों ने हाथ से लिखा हुआ एक पर्चा भी सामुदायिक भवन के पास छोड़ा, जिसमें बीजेपी और एनडीए सरकार को ध्वस्त करने की बातें लिखी हुई हैं.

वीडियो: महाराष्ट्र : गढ़चिरौली के जंगल में मुठभेड़, 5 नक्सली ढेर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com