NDTV Khabar

ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन रद्द, सीएम नीतीश कुमार ने सुने सोनू निगम के गीत

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में ऊर्जा विभाग द्वारा बॉलीवुड के पार्श्व गायक सोनू निगम का कार्यक्रम आयोजित किया गया, मुख्यमंत्री ने सोनू निगम को किया सम्मानित

393 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन रद्द, सीएम नीतीश कुमार ने सुने सोनू निगम के गीत

सीएम नीतीश कुमार ने गायक सोनू निगम को सम्मानित किया.

पटना: भले ही केंद्र सरकार ने बिहार में पूरे देश के ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन को रद्द कर दिया हो लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तय कार्यक्रम के अनुसार सोनू निगम के गानों का लुत्फ़ उठाया. इस कार्यक्रम में दर्शक के रूप में सरकार के मंत्री, विधायकों के अलावा विद्युत विभाग के अधिकांश अधिकारियों और कर्मचारियों के परिवार मौजूद थे.

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में ऊर्जा विभाग द्वारा बॉलीवुड के पार्श्व गायक सोनू निगम का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद शामिल होकर सोनू निगम को सम्मानित किया. हालांकि यह कार्यक्रम देश के विभिन्न राज्यों से आए ऊर्जा मंत्रियों के सम्मान में रखा गया था, मगर एन मौके पर केंद्र सरकार ने ऊर्जा विभाग की बैठक रद्द कर दी. इसको लेकर राजनीति भी खूब हुई और निशाने पर थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

यह भी पढ़ें : ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन स्थगित होने पर नीतीश पर भड़के लालू, 'बिहार में पैसा बर्बाद कर मचा रखी है लूट'

बिहार के राजगीर में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के ऊर्जा विभाग के दो दिवसीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने खुद नीतीश कुमार राजगीर गए थे. इस सम्मेलन में देश भर से आए मंत्रियों, सचिवों एवं अधिकारियों के मनोरंजन के लिए गायक सोनू निगम का कार्यक्रम  आयोजित किया गया था. हालांकि सम्मलेन रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले पर नीतीश भी खुश नहीं थे लेकिन उनकी अपनी मजबूरी थी सरकार चलाने की. हालांकि सम्मेलन रद्द होने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नीतीश पर बिहार के पैसे बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा नीतीश कुमार को तरजीह नहीं देने की बात भी कही.

लालू प्रसाद की नीतीश को तरजीह न देने की बात, देखा जाए तो सही है. हाल ही में पीएम मोदी पटना कॉलेज के शताब्दी समारोह में आए थे और नीतीश ने उनके सामने अपनी झोली फैलाकर पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग की थी, मगर निराशा ही हाथ लगी. सत्ता के गलियारों से यह भी खबर है कि नीतीश कुमार कई मुद्दों पर पीएम मोदी से मिलना चाहते हैं मगर पीएम मोदी कार्यक्रमों में व्यस्त बताए जा रहे हैं.

VIDEO : धर्म और देशभक्ति पर जोर

बहरहाल, सम्मेलन में जिन मुद्दों पर विचार-विमर्श होना था उसमें 'प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना' शामिल थी. इस योजना के तहत दिसंबर 2018 तक सभी घरों को बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है. इसके अलावा ऊर्जा विभाग की कई महत्वपूर्ण योजनाएं थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement