NDTV Khabar

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नीतीश कुमार बोले- गठबंधन में सब कुछ ठीक, मन में न रखें कोई भ्रम 

कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नीतीश कुमार बोले- गठबंधन में सब कुछ ठीक, मन में न रखें कोई भ्रम 

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बिहार कैबिनेट का हुआ विस्तार
  2. 8 नए मंत्री हुए नीतीश सरकार में शामिल
  3. विधायकों के सांसद बन जाने के बाद खाली हो गए थे पद
नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री जनता दल (युनाइटेड) प्रमुख  नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को कहा कि बिहार में सब कुछ ठीक है और किसी प्रकार का भ्रम किसी को मन में नहीं रखना चाहिए. नीतीश ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा का सत्र आने वाला है इसलिए विस्तार हुआ है. उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड की ओर से आठ लोगों के पद खाली होने के कारण कुछ लोगों पर अधिक मंत्रालय का भार था जिसे कम करने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार किया गया है. 

नीतीश ने कहा कि जब गठबंधन बनता है तो उसी समय विभाग और उनकी संख्या भी तय हो जाती  है. अभी मंत्रिमंडल में जगह खाली थी इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार किया गया. उन्होंने कहा कि कोई भी जगह खाली रहेगी तो कभी भी विस्तार हो सकता है.  साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन में सब कुछ ठीक है. 

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार में साधा अपने कोर वोटर को, बीजेपी को भी दिया संदेश


वहीं उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश जी ने बुलाकर कहा था कि बीजेपी के तरफ़ से जो रिक्तियां हैं उसे भी भरा जा सकता है. हालांकि अभी एकाध ही सीट खाली है, उचित समय आने पर पर बीजेपी भी अपनी सीटें भर लेगी. सुशील मोदी ने दावा किया कि जो मीडिया में छप रहा है वो भ्रामक है, गलत है और किसी तरह का कोई विवाद नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:  नीतीश की मंत्रिमंडल से दूरी पर बिहार बीजेपी मौन, आरजेडी नेता ने ली चुटकी

टिप्पणियां

बता दें बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने रविवार को आठ नए मंत्रियों को नरेंद्र नारायण यादव, अशोक चौधरी, श्याम रजक, बीमा भारती, राम सेवक सिंह, लक्षमेश्वर राय, संजय झा और नीरज कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाकर बिहार कैबिनेट में शामिल किया है. 

वीडियो: नीतीश कुमार ने किया कैबिनेट का विस्तार, 8 नए मंत्री हुए शामिल



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement